म्यांमार में कोरोना वायरस के कारण वीजा सेवा निलंबित

Samachar Jagat | Saturday, 21 Mar 2020 01:08:58 PM
Visa service suspended due to corona virus in Myanmar

यांगून , म्यांमार सरकार ने देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिये शनिवार से सभी देशों के लिये ई-वीजा और आगमन के बाद प्रदान किया जाने वाले वीजा (वीजा ऑन अराइवल) को अस्थायी रूप से निलंबित करने की घोषणा की है।



loading...

विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार यह निलंबन इस वर्ष 3० अप्रैल तक प्रभावी रहेगा लेकिन इस दौरान म्यांमार से संबद्ध राजनयिक, संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के स्थानीय अधिकारियों और महत्वपूर्ण आधिकारिक यात्रा करने वालों को प्रवेश वीजा या अलगाव की प्रक्रिया में राहत के लिए म्यांमार मिशन से संपर्क करने के लिए कहा गया है।

मंत्रालय ने शनिवार से कोरोना वायरस प्रभावित देशों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कदम उठाने की भी घोषणा की।

बयान के अनुसार, अमेरिका, स्विट््जरलैंड, ब्रिटेन, नीदरलैंड, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, नॉर्वे, स्वीडन और डेनमार्क से आने वाले म्यांमार के नागरिकों सहित सभी यात्रियों को देश में अलग रखा जाएगा।

इस बीच म्यांमार से मान्यता प्राप्त राजनयिकों, संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों को 14 दिन के लिए अपने-अपने घरों में अलग रहने को कहा गया है।
बयान में कहा गया है कि म्यांमार आने वाले सभी यात्रियों को संबंधित देशों के स्वास्थ्य अधिकारियों द्बारा मान्यता प्राप्त चिकित्सालय द्बारा जारी चिकित्सा प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

मंत्रालय ने 15 मार्च को इटली, ईरान, फ्रांस, स्पेन, जर्मनी, चीन और दक्षिण कोरिया के यात्रियों को अलग रखने की घोषणा की थी।

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपायों के तहत मंत्रालय ने गुरुवार से सीमा चौकियों से विदेशी नागरिकों के प्रवेश को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है। म्यांमार में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण की कोई रिपोर्ट नहीं है।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.