BCCI ने मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और प्रसिद्ध कृष्णा की फिटनेस को लेकर दिया अपडेट, जानें IPL खेलेंगे या नहीं

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Mar 2024 04:17:29 PM
BCCI gave update regarding the fitness of Mohammed Shami, Rishabh Pant and Prasidh Krishna, know whether they will play IPL or not.

PC: abplive

आईपीएल 2024 22 मार्च को शुरू होने वाला है, जिसमें पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा। हालाँकि, टूर्नामेंट से पहले, तीन प्रमुख खिलाड़ियों - मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और प्रसिद्ध कृष्णा की चोटों को लेकर चिंताएँ व्यक्त की गई थीं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अब इन खिलाड़ियों की आईपीएल में भागीदारी पर अपडेट प्रदान किया है।

मोहम्मद शमी:

बीसीसीआई की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, शमी ने 26 फरवरी को अपने टखने की सर्जरी कराई थी। फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में चल रहे शमी आईपीएल 2024 से बाहर रहेंगे।आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले शमी विश्व कप 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे और असफलताओं के बावजूद कई मैच खेले। दुर्भाग्य से, वह टूर्नामेंट के फाइनल के बाद मैदान पर वापसी नहीं कर सके।

ऋषभ पंत:

30 दिसंबर, 2022 को उत्तराखंड के रूड़की के पास एक गंभीर सड़क दुर्घटना का शिकार हुए ऋषभ पंत को आईपीएल 2024 में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए फिट घोषित किया गया है।उत्तराखंड के पास जानलेवा सड़क हादसे के बाद 14 महीनों के गहन रिहैब और रिकवरी प्रक्रिया गुज़रकर ऋषभ पंत आगामी आईपीएल 2024 में खेलने के लिए तैयार है। 

प्रसिद्ध कृष्ण:

प्रसिद्ध कृष्णा की 23 फरवरी को बाएं क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी हुई।वर्तमान में बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में, उनके जल्द ही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास शुरू होने की उम्मीद है। हालांकि, वह आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं लेंगे।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.