IPL 2023 : राजस्थान रॉयल्स ने किया अपनी नई जर्सी का खुलासा, टीम में हुए कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल

Samachar Jagat | Wednesday, 22 Mar 2023 11:03:07 AM
IPL 2023 :Rajasthan Royals revealed their new jersey, many veteran players included in the team

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 16वां संस्करण 31 मार्च से शुरू होने वाला है।   इस टूर्नामेंट में 10 टीमें ट्रॉफी के लिए 74 मैचों में आपस में भिड़ेंगी। टूर्नामेंट का फाइनल 28 मई को होगा और टूर्नामेंट अपने पुराने पारंपरिक प्रारूप में खेला जाएगा क्योंकि सभी टीमें सात घरेलू और सात मुकाबले बाहर खेलेंगी, जिस पर पिछले तीन वर्षों में कोविड-19 के कारण प्रतिबंध लगा हुआ था। गत चैंपियन गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टूर्नामेंट के कर्टेन रेजर में आमने-सामने होंगी। 

Rajasthan Royals training jersey for IPL 2023. pic.twitter.com/WOS6eHK3lK — Johns. (@CricCrazyJohns) March 21, 2023

जैसे-जैसे लीग नजदीक आ रही है, टीमों ने कड़ी मेहनत करनी शुरू कर दी है। सभी खिलाड़ी टीम में शामिल हो गए हैं और टूर्नामेंट से पहले फ्रेंचाइजियों के प्री-कैंप में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो संजू सैमसन की अगुवाई वाली टीम को ग्रुप ए में मुंबई इंडियंस कोलकाता नाइट राइडर्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ खेलेंगी । वे 2 अप्रैल को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने आईपीएल 2023 सीजन की शुरुआत करेंगे।

टीम ने हाल ही में टूर्नामेंट के अपकमिंग एडिशन के लिए अपनी जर्सी का खुलासा किया। जर्सी वैसी ही है जैसी उन्होंने पिछले सीजन में पहनी थी। यह गर्दन और शोल्डर के चारों ओर डार्क ब्लू कलर के साथ पिंक कलर की है।


राजस्थान रॉयल्स का पिछले साल एक चौंका देने वाला सीजन था क्योंकि उन्होंने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था लेकिन जीतने में असफल रहे। वे 2022 में टॉप टीमों में से एक थे क्योंकि उन्होंने क्रिकेट के एक चौंका देने वाले ब्रांड का प्रदर्शन किया था।

राजस्थान रॉयल्स के पास आईपीएल 2022 में एक अच्छी टीम थी। इस साल नीलामी के बाद उन्होंने इसे और भी शक्तिशाली बना दिया। उन्होंने जेसन होल्डर, डोनावोन फरेरा, एडम ज़म्पा, जो रूट, मुरुगन अश्विन, आकाश वशिष्ठ, कुणाल राठौर, केएम आसिफ और अब्दुल पीए को शामिल किया। वे एक कदम आगे बढ़कर खिताब जीतने की उम्मीद कर रहे होंगे क्योंकि 2008 में खिताब जीतने के बाद से वे इस उपलब्धि को हासिल करने में असफल रहे हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.