IPL 2024: मार्कस स्टोइनिस ने तोड़ा 13 साल पुराना ये बड़ा रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Apr 2024 12:16:21 PM
IPL 2024: Marcus Stoinis broke this big 13 year old record

खेल डेस्क।  ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (63 गेंद में 124 रन) की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण में मंगलवार को खेले गए मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने पांच बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स शिकस्त दी। ये सीएसके की इस टीम के खिलाफ लगातार दूसरी हार है। लखनऊ ने चेपॉक में चेन्नई को छह विकेट से हराया।

सीएसके ने कप्तान रुतुराज गायकवाड़ की नाबाद 108 रन की पारी के दम पर पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 210 रन बनाए थे। जवाब में लखनऊ ने 19.3 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अपनी शतकीय पारी के दम पर मार्कस स्टोइनिस ने अपने नाम रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया है।

पॉल वालथाटी का रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त
स्टोइनिस की ये इंडियन प्रीमियर लीग के रन चेज में किसी खिलाड़ी द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। इस मामले में उन्होंने 13 साल पहले पंजाब किंग्स के पॉल वालथाटी द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। साल 2011 में पॉल वालथाटी ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मोहाली में लक्ष्य का पीछा करते हुए चेज करते हुए नाबाद 120 रन बनाए थे। अब ये रिकॉर्ड लखनऊ सुपर जाएंट्स के स्टोइनिस के नाम दर्ज हो गया है। 

लखनऊ सुपर जाएंट्स ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि
वहीं लखनऊ सुपर जाएंट्स ने अपने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास का यह दूसरा सबसे बड़ा चेज किया है। इससे पहले इस टीम ने गत वर्ष रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ चिन्नास्वामी में 213 रन का लक्ष्य हासिल किया था। वहीं ये चेन्नई के चेपॉक के मैदान पर किसी टीम की ओर से हासिल किया गया सबसे बड़ा लक्ष्य है। इससे पहले इस मैदान पर साल 2012 में सीएसके ने आरसीबी के खिलाफ 206 रन का लक्ष्य हासिल किया था। 

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.