IPL 2024: जसप्रीत बुमराह ने तोड़ा आशीष नेहरा का ये बड़ा रिकॉर्ड, पहली बार हुआ ऐसा

Samachar Jagat | Friday, 12 Apr 2024 10:06:25 AM
IPL 2024: Jasprit Bumrah broke this big record of Ashish Nehra, this happened for the first time

खेल डेस्क। जसप्रीत बुमराह (पांच विकेट ) की कातिलाना गेंदबाजी के बाद ईशान किशन (69) और सूर्यकुमार यादव (52) की तूफानी अर्धशतकीय पारियों की बदौलत पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को इंडियन प्रीमियर लीग के 17 संस्करण के गुरुवार को खेले गए मैच में सात विकेट से हराया।

वानखेड़े स्टेडियम में आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 196 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस ने केवल 15.3 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। जसप्रीत बुमराह  को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इस प्रदर्शन के दम पर पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का 9 साल पुराना रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। मैच में जसप्रीत बुमराह ने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में दूसरी बार पांच विकेट चटकाने का कमाल किया। उन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर 5 विकेट लिए। 

ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बने
इसे साथ ही बुमराह आरसीबी के खिलाफ एक पारी में पांच विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज भी बन गए हैं। इससे पहले आरसीबी के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ गेेंदबाजी करने का रिकॉर्ड आशीष नेहरा के नाम दर्ज था। उन्होंने 2015 में 10 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे। 

 

इन दिग्गजों को छोड़ा पीछे
वहीं जसप्रीत बुमराह ने आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में रवीन्द्र जडेजा, संदीप शर्मा और सुनील नारायण को भी पछाड़ दिया है। मुंबई के इस गेंदबाज के नाम अब आरसीबी के खिलाफ सबसे ज्यादा 29 विकेट दर्ज हो गए हैं। वहीं रवीन्द्र जडेजा, संदीप शर्मा ने आरसीबी के खिलाफ 26-26, सुनील नारायण ने  24 और आशीष नेहरा तथा हरभजन सिंह ने 23-23 विकेट झटके थे।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.