IPL 2024:अब शुभमन गिल के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, Virat Kohli को छोड़ा पीछे

Samachar Jagat | Thursday, 25 Apr 2024 11:42:56 AM
IPL 2024: Now this big record has been registered in the name of Shubman Gill, leaving Virat Kohli behind

खेल डेस्क। भले ही आईपीएल 2024 के 40वें मैच में बुधवार रात गुजरात टाइटंस को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चार रन से हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस मैच में टीम के कप्तान शुभमन गिल अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज करवाने में सफल रहे। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने बुधवार को अपना 100वां आईपीएल मैच खेला।

उन्होंने 24 साल और 229 दिन की उम्र में आईपीएल का 100वां मैच खेलने की उपलब्धि हासिल की। टॉस के लिए मैदान में उतरने के साथ ही उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह अब वह 100 आईपीएल मैच खेलने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड ध्वस्त किया है। 

विराट कोहली ने इस उम्र में खेला था अपना सौवां आईपीएल मैच
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 25 साल और 182 दिन की उम्र में अपना सौवां आईपीएल मैच खेला था। इस मामले में ओवर ऑल रिकॉर्ड अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान के नाम दर्ज है, जिन्होंने केवल 24 साल, 221 दिन की उम्र में आईपीएल का सौवां मैच खेल लिया था। 

गिल ने साल 2018 में किया था आईपीएल डेब्यू
भारत के युवा सलामी बल्लेबाज गिल ने साल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू किया था। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने 25 साल, 335 दिन की उम्र में अपना सौवां आईपीएल मैच खेला था। इस प्रकार से वह इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.