IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Tuesday, 07 May 2024 10:02:06 AM
IPL 2024: Rohit Sharma created history in the match against Sunrisers Hyderabad, made this big record

खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण के 55वें मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सोमवार को पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से शिकस्त दी।

इस मैच में टीम के पूर्व रोहित शर्मा ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज करवाया है। उन्होंने ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया है जो आईपीएल के इतिहास में अभी तक कोई भी बल्लेबाज नहीं बना सका है। रोहित शर्मा मैच में केवल चार रन ही बना सके। उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने पवेलियन की राह दिखाई। इस छोटी से पारी के बावजूद रोहित शर्मा ने अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज करवाई। 

बतौर ओपनर रोहित शर्मा ने खेली आईपीएल में 100वीं पारी 
सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेला गया ये उनके आईपीएल कॅरियर का 255वां मैच था। वहीं उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग की 250वीं पारी बल्लेबाजी की। इसके साथ ही वह आईपीएल में 250वीं पारी में बल्लेबाजी करने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। बतौर ओपनर रोहित शर्मा ने आईपीएल में 100वीं पारी भी खेली। 

240 पारियों में बल्लेबाजी कर चुके हैं विराट कोहली
रोहित शर्मा अब आईपीएल की 250 पारियों में बल्लेबाजी कर चुके हैं। वहीं आरसीबी के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली 240 पारियों में बल्लेबाजी कर इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। आरसीबी के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक 230 पारियों में बल्लेबाजी कर तीसरे स्थान पर हैं। वहीं  एमएस धोनी 227 और शिखर धवन 221 पारियों में बल्लेबाज कर चुके हैं। 

आईपीएल में इतने रन बना चुके हैं रोहित शर्मा
रोहित शर्मा ने इंडियन प्रीमियर लीग में अभी तक 255 मैचों की 250 पारियों में 6541 रन बना चुके हैं। उन्होंने अपने आईपीएल कॅरियर में 42 अर्धशतक और 2 शतक लगाए हैं।

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.