IPL 2024: शेन वार्न के क्लब में शामिल हुए संजू सैमसन, हासिल कर ली है ये बड़ी उपलब्धि

Samachar Jagat | Thursday, 11 Apr 2024 10:48:52 AM
IPL 2024: Sanju Samson joins Shane Warne's club, has achieved this big achievement

खेल डेस्क। भले ही राजस्थान रॉयल्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल 2024 के 24वें मुकाबले में हार का समाना करना पड़ा हो, लेकिन मैच में टीम के कप्तान संजू सैमसन ने अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज करवा ली है। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को संजू सैमसन ने राजस्थान रॉयल्स के लिए बतौर कप्तान 50वां मैच खेला। वह ये उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे क्रिकेटर बने हैं। इस मैच के लिए टॉस के लिए मैदान पर उतरते ही संजू सैमसन ने टीम के पूर्व कप्तान शेन वार्न के क्लब में एंट्री मार ली है। 

शेन वार्न ने राजस्थान रॉयल्स की 55 मैचों में कप्तानी
राजस्थान रॉयल्स की ओर से शेन वार्न ने 55 मैचों में टीम की कप्तानी की। शेन वार्न 2008 मेगा नीलामी में राजस्थान रॉयल्स से जुड़े और 2011 तक टीम की कमान संभाली। उनकी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स आईपीएल का पहला खिताब जीतने में सफल रही थी। शेन वार्न ने अपनी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स को 55 मैच में से 30 मैचों में जीत दिलाई थी। 

साल 2021 में कप्तान बने थे संजू सैमसन
राजस्थान रायॅल्स ने साल 2021 में स्टीव स्मिथ को रिलीज करने के बाद संजू को कप्तानी दी। उनक कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 के फाइनल तक पहुंची। हालांकि फाइनल में टीम को टीम को गुजरात टाइटंस के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

संजू सैमसन की कप्तानी में मिली 26 मैचों में जीत
संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने 50 में से 26 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं 23 मुकाबले में टीम को हार भी सामना करना पड़ा है। बुधवार को खेले गए मैच में राजस्थान को तीन विकेट से हार मिली थी। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.