IPL 2023: KKR के रिंकू सिंह ने बदल दिया IPL का इतिहास, कर दिया ऐसा कारनामा जो नहीं भुला पाएंगे आप

Samachar Jagat | Monday, 10 Apr 2023 10:12:02 AM
IPL 2023: Rinku Singh of KKR changed the history of IPL, did such a feat that you will not be able to forget

इंटरनेट डेस्क। आईपीएल के 16वें सीजन में खिलाड़ी ऐसे ऐसे कारनामे कर रहे है जो पिछले 15 सीजन में भी नहीं हुए। बिती रात खेल गए गुजरात टाइटंस और केकेआर के मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड बन गया जो आज तक नहीं बना था। मुकाबले के आखिरी करीब पांच मिनट में इस मैच में ऐसा जलजला आया जो पहले कभी नहीं देखा गया है।

केकेआर के युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह ने वह कारनामा कर दिया, जो आईपीएल के पिछले करीब 15 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ। गुजरात से जीत के लिए मिले 205 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे केकेआर जीत की और बढ़ ही रहा था की राशिद खान ने पारी के 17वें ओवर में हैट्रिक जड़कर गुजरात को हार के मुहाने पर खड़ा कर दिया।

लेकिन मैच के आखिरी ओवर में केकेआर के रिंकू सिंह ने सारी बाजी ही पलट दी। इस ओवर में केकेआर को जीत के लिए 29 रन बनाने थे। ऐसे में यश दयाल बॉलिंग करने आए और रिंकू सिंह एक रन के बाद स्ट्राइक मिली। जैसे ही स्ट्राइक मिली रिंकू सिंह ने आखिरी पांच गेंदों पर एक के बाद एक लगातार पांच छक्के जड़कर केकेआर के लिए हारा हुआ मुकाबला जीत में बदल दिया। आपकों बता दें की आईपीएल के पिछले 15 साल के इतिहास में पहले कभी ऐसा नहीं हुआ था जब किसी टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए पारी के आखिरी ओवर में 23 से ज्याद रन बनाकर मैच जीता हो। लेकिन केकेआर ने आखिरी ओवर में 31 रन बनाते हुए मैच को जीत लिया।


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.