IPL 2024: ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर बने Sunil Narine

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Apr 2024 11:37:57 AM
IPL 2024: Sunil Narine becomes the first cricketer to achieve this feat

इंटरनेट डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण के मंगलवार को खेले गए मैच में दो शतक लगे। कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए सुनील नरेन ने 56 गेंदों पर 109 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके बाद राजस्थान रॉयलस के जोस बटलर ने 60 गेंदों पर 107 रन की शतकीय पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाई।

सुनील ने अपनी शतकीय पारी में 13 चौके और 6 छक्के लगाए। उनकी इस पारी के दम पर दो बार की विजेता केकेआर पहले खेलते हुए छह विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाने में सफल रही। बाद में प्लेयर ऑफ द मैच जोस बटलर की शतकीय पारी के दम पर राजस्थान ने लक्ष्य आठ विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। 

लगाया टी20 कॅरियर का पहला शतक
इस मैच में केकेआर के ऑलराउंडर सुनील नरेन के नाम भी एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। वह आईपीएल इतिहास में शतक बनाने और पांच विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सुनील नरेन ने 109 रन बनाए, जो उनका उनका इस टूर्नामेंट में और टी20 कॅरियर में पहला शतक है। इससे पहले टी20 में उनका एकमात्र पांच विकेट भी इंडियन प्रीमियर लीग में साल 2012 में पंजाब के खिलाफ आया था। इस मैच में उन्होंने 19 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे।  

ये बड़ी उपलब्धि भी की हासिल
वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर सुनील नरेन इंडियन प्रीमियर लीग के एक मैच में शतक और 2 विकेट लेने वाले तीसरे क्रिकेटर बन गए हैं।  इससे पहले क्रिस गेल दो बार ये कारनामा कर चुके हैं। शेन वाटसन ने साल 2015 में केकेआर के खिलाफ ऐसा किया था। 

PC: espncricinfo

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.