IPL 2024: एक ही मैच में युजवेंद्र चहल ने हासिल की ये दो बड़ी उपलब्धियां

Samachar Jagat | Thursday, 11 Apr 2024 10:12:27 AM
IPL 2024: Yuzvendra Chahal achieved these two big achievements in the same match

इंटरनेट डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण में राजस्थान रॉयल्स का विजयी रथ रुक गया है। राजस्थान रॉयल्स को बुधवार को गुजराट टाइटंस ने तीन विकेट से शिकस्त दी। भले ही मैच में राजस्थान रायॅल्स को हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन मैच में टीम के स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने अपने नाम दो बड़ी उपलब्धियां दर्ज करवाई हैं।  

युजवेंद्र चहल ने बुधवार को आईपीएल का अपना 150 वां मैच खेला। इस मैच में शानदार प्रदर्शन कर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में विकेट लेने वालों की सूची में मुस्ताफिजुर रहमान को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। गुजरात टाइटंस के खिलाफ दो विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल के पास अब 7.33 की इकोनॉमी रेट से दस विकेट हैं। इसके साथ ही उन्होंने आईपीएल 2024 की पर्पल कैप भी कब्जा कर लिया है। 

दूसरे स्थान पर हैं मुस्तफिजुर रहमान
मुस्तफिजुर रहमान अब पर्पल कैप के दावेदारों की सूची में अब दूरे स्थान पर खिसक गए हैं। उन्होंने आईपीएल के इस संस्करण के चार मैचों में नौ विकेट लिए हैं। उनका एक मैच में बेस्ट प्रदर्शन 29 रन पर 4 विकेट हैं। 

शीर्ष पांच में इन पांच गेंदबाजों ने बनाई है जगह
पर्पल कैप के दावेदारों की लिस्ट में चहल और रहीम के बाद पंजाब किंग्स के अर्शदीप सिंह, गुजरात टाइटंस के मोहित शर्मा और मुंबई इंडियंस के गेराल्ड कोएत्जी का नम्बर है। अर्शदीप सिंह और मोहित शर्मा आठ-आठ विकेट  हासिल कर चुके हैं। वहीं गेराल्ड कोएत्जी अभी तक सात विकेट हासिल करने  में सफल रहे हैं।

PC: espncricinfo



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.