IPL 2024: ये उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बने युजवेंद्र चहल

Samachar Jagat | Tuesday, 23 Apr 2024 10:13:38 AM
IPL 2024: Yuzvendra Chahal became the first bowler in the world to achieve this feat

खेल डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण के सोमवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान राजस्थान रॉयल्स ने पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। ये इस संस्करण में राजस्थान रॉयल्स की  मुंबई इंडियंस पर दूसरी जीत है। मैच में मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 179 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 18.4 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने एक विकेेट हासिल कर इतिहास रच दिया। 

मोहम्मद नबी को बनाया दो सौवां शिकार
युजवेंद्र चहल ने मोहम्मद नबी को अपने पहले ही ओवर में आउट किया इंडियन प्रीमियर लीग में अपने दो सौ विकेट पूरे किए। वह अब आईपीएल इतिहास में 200वां विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज बन गए। वह अभी तक आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इस मामले में दूसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो हैं, जिन्होंने आईपीएल में 183 विकेट हासिल किए।

लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज है ये रिकॉर्ड
आईपीएल में सबसे पहले 50 विकेट लेने का रिकॉर्ड आरपी सिंह के नाम दर्ज है। जबकि 100 और 150 विकेट सबसे पहले हासिल करने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज हैं। अब आईपीएल में सबसे पहले दो सौ विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड चहल के नाम दर्ज हो गया है।
युजवेंद्र चहल ने आईपीएल के 153 मैचों की 152 पारियों में सर्वाधिक 200 विकेट हासिल किए हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 5/40 रहा है। इस दौरान उनकी इकॉनोमी  7.73 रही है। 

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.