वास्तुदोष से बचना है तो घर में न रखें ये सामान

Samachar Jagat | Monday, 22 May 2017 03:30:02 PM
If you want to avoid architectuality then do not keep these things in the house.

अगर आप अपने घर में अनावश्यक सामान या कबाड़ जमा करके रखते हैं तो ये वस्तुएं घर की सकारात्मक ऊर्जा को नकारात्मक ऊर्जा में बदल देती हैं और घर से सुख-समृद्धि चली जाती है, कई तरह की परेशानियां घर में रहने वाले व्यक्तियों को घेर लेती हैं। वास्तुशास्त्र में बताया गया है कि किन चीजों या वस्तुओं को घर में नहीं रखना चाहिए। चलिए आपको बताते हैं इन वस्तुओं के बारे में....

जानिए! क्यों करना चाहिए अन्नदान

वास्तुशास्त्र के अनुसार अनावश्यक सामान मृत ची का निर्माण करता है जो हमारी प्रगति में परेशानियां बढ़ाती हैं। इससे वास्तुदोष उत्पन्न होता है जो हमारे प्रगति के मार्ग को अवरूध करता है।

कुछ लोग घर में पुराने कपड़े व अख़बार या पुरानी मैगज़ीन संभालकर रखते हैं जो की गलत परिणाम देता है, ये वस्तुएं घर में वास्तुदोष उत्पन्न करती हैं।

जानिए! क्यों रखा जाता है ताजा फूलों को घर में

वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में टूटी हुई मूर्ति, शो पीस या खिलौने नहीं रखने चाहिए।

घर में रखी बंद घड़ियां, पुराने सिक्के, टुटा हुआ कांच, पुराने सेल व बैटरी ये सभी वस्तुएं घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं। ऐसे में इन वस्तुओं को भी घर में नहीं रखना चाहिए।

READ MORE :-

एक मंदिर जो हजारों सालों से टिका है एक खंभे पर

जानिए! किस रंग की मिट्टी आपके लिए है शुभ

कछुए की अंगूठी पहनने से होती है धन में बरकत 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.