मासिक भविष्यफल : 14 फरवरी से 29 फरवरी तक,क्या कहते है आपके भाग्य के सितारे

Samachar Jagat | Thursday, 13 Feb 2020 08:59:43 PM
2503241681697791

सबसे पहले ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो जरूर कीजिएगा वह सभी राशियां नीचे दी गई है.



loading...

मेष, सिंह, धनु राशि :

आप उन बदलावों के बारे में सोच रहे हैं जो शायद आपके काम और आपकी सेहत के बीच संतुलन ला सकते हैं ǀ आप अपने किसी करीबी दोस्त से इस सम्बन्ध में मेल करके समाधान पूछ सकते हैं ǀ इन बदलावों से आपको आराम मिलेगा ǀ आप अपने आप को फ़िलहाल सही आदमियों के साथ पायेंगे जो आपको आपके विभिन्न लक्ष्यों का उद्देश्य निर्धारित करने में मदद करेंगे ǀ गणेशजी के आशीर्वाद से आप हरेक कार्य दृढ़ आत्मविश्वास और मनोबल से पूरा करेंगे और उसमें सफलता भी मिलेगी। पिता की तरफ से आपको कोई लाभ मिलेगा। विद्यार्थीगण पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। संतानों के अध्ययन या अन्य मामलों के पीछे धन खर्च या पूँजी निवेश होंगे। कलाकारों तथा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का उत्तम समय है। सरकार की ओर से लाभ होंगे।

वृष, कन्या, मीन राशि : 

आपके व्यवहार में स्वस्थ होंने ,ख़ुशी और बेहतर सेहत की ख़ुशी अलग ही दिखेगी |आप दान करने के मूड में रहेंगे और अपनी ख़ुशी सबके साथ बांटने के लिए भी तैयार रहेंगे |इससे आप सबके बीच लोकप्रिय हो जायेंगे |आपका खुशमिजाज होना ,मानसिक ताकत ,हंसी मजाक वाला स्वभाव और आपका स्वास्थ्य कुछ ऐसी चीजें हैं जिससे आपके आसपास लोगों को इर्ष्या हो सकती है |नई योजनाएँ शुरू करने के लिए अनुकूल दिन है। व्यवसाय करनेवालों को सरकार की तरफ से लभ मिलने और नौकरी पेशावालों को उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि पाने का योग है। भाई- बंधुओं और पड़ोसियों के साथ सौहार्दपूर्ण सम्बंध रहेंगे। शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य बने रहें। लंबे प्रवास का आयोजन संभव बनेगा। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय प्राप्त करेंगे। दिन के दौरान तेजी से घटनेवाली घटनाओं में व्यस्त रहेंगे, ऐसा गणेशजी बताते हैं

मिथुन, तुला, कुंभ राशि : 

आपको अप्रत्याशित लाभ मिल सकता है । आप हमेशा अपने धन को लेकर उत्तरदायी और जिम्मेदार रहे है पर ये समय अपने आप को थोड़ी खुशिया देने का समय है। आप अपने लिए कुछ उपहार ले सकते है जो की काफी हद तक आपको तनाव से मुक्ति दिलाने में सहायक होगा । आप दुसरो का काफी ध्यान रखते है पर अपने लिए कुछ समय निकालकर अपने ऊपर कुछ खर्च करे।गणेशजी कहते हैं कि आप शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता अनुभव करेंगे। परिणामस्वरूप मन में नकारात्मक विचार पैदा होंगे। किसी के साथ गलतफहमी खड़ी होने के कारण मनमुटाव होंगे। पारिवारिक वातावरण गंदा हो जाएगा। विद्यार्थी पढ़ाई में ध्यान नहीं दे सकेंगे। धन खर्च की मात्रा बढ़ेगी। अनैतिक प्रवृत्तियों की तरफ मन न दौड़े, इसका ध्यान रखने की गणेशजी सलाह देते हैं।पिता तथा अभिभावकों का सहयोग प्राप्त होगा। मन आनंदित रहेगा।

कर्क, वृश्चिक, मकर राशि :

दोस्त आपका परिचय किसी ख़ास इंसान से कराएंगे, जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। बढ़िया दिन है जब आप सबके ध्यान को अपनी तरफ़ खींचेंगे- आपके सामने चुनने के लिए कई चीज़ें होंगी और आपके सामने समस्या यह होगी कि किसे पहले चुना जाए। आप अपने दोस्त की महक उसकी अनुपस्थिति में महसूस करेंगे। छोटे-छोटे मामलों को लेकर हुए आपके आपसी झगड़े आपके वैवाहिक जीवन में कटुता को बढ़ा सकते हैं। इसलिए आपको चाहिए कि दूसरों के कहने और बहकावे में न आएं। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है।भरपूर आत्मविश्वास और दृढ़ निर्णय शक्ति के कारण आप कोई भी कार्य त्वरित निर्णय लेकर पूरा करेंगे। समाज में मान- प्रतिष्ठा बढ़ेंगे। फिर भी स्वभाव में उग्रता और अहं आपकी बागी बिगाड़े नहीं, उसका ध्यान रखने की गणेशजी सलाह देते हैं। वैवाहिक जीवन में संवादिता बनी रहेगी। स्वास्थ्य सम्बंधी मामूली शिकायत रहेगी।

कमेंट बॉक्स में श्री लक्ष्मी माँ लिखे ताकि आपकी सभी मनोकामना पूरी हो सके धन्यवाद //

यह लेख पसंद आए तो नीचे दिये गए पीले बटन को दबाकर हमे फॉलो जरूर करे //


loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.