5 Rupee Note: 5 रुपये के इस नोट से आप कमा सकते हैं 2 लाख, जानिए कैसे?

Samachar Jagat | Tuesday, 25 Apr 2023 02:46:49 PM
5 Rupee Note: You can earn 2 lakhs with this 5 rupee note, know how?

साल भले ही बीत जाएं, लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें अनोखी चीजों को संरक्षित करने का बहुत शौक होता है। इन अनोखी चीजों में एंटीक सिक्के और नोट भी आते हैं, जैसे पुराने सिक्के और नोट (Old Coins Collection)।


अगर आप भी इसे जमा करके रखते हैं तो इस 5 रुपये के पुराने ट्रैक्टर नोट को अपने कलेक्शन से जरूर निकाल लें. (5 रुपये का ट्रैक्टर नोट) यह नोट आपको मोटी रकम देगा। यहां हम आपको बताएंगे कि कैसे आप इस दुर्लभ नोट को ऑनलाइन बेचकर हजारों-लाखों रुपए कमा सकते हैं।

5 का नोट चमकाएगा किस्मत

अगर आपने भी 5 रुपये के इस ट्रैक्टर नोट (एंटीक कलेक्शन) को लंबे समय तक अपने पास रखा है तो आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। जिसमें पुराने सिक्कों और नोटों को एंटीक सिक्कों में रखा गया है। (5 रुपये का दुर्लभ नोट)। इस नोट को बिक्री के लिए रखने से पहले आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा।

नोट में यह सुविधा होनी चाहिए

30 हजार रुपये कमाने के लिए अपने पास रखे 5 रुपये के नोट में ट्रैक्टर बनवाना चाहिए. इसके साथ ही इसमें 786 नंबर भी लिखा होना चाहिए। यह नोट एंटीक कैटेगरी में दुर्लभ माना जाता है। इस नोट को भारतीय रिजर्व बैंक में अत्यंत दुर्लभ नोट के रूप में मान्यता दी गई है। Covid-19 (कोरोनावायरस) के कारण हुए लॉकडाउन में पैसा कमाने का यह सबसे अच्छा विकल्प है।

घर बैठे कमाएं हजारों

अगर आपके पास 5 रुपए का यह नोट (5 रुपए नोट सेल) है तो घर बैठे ही चमक सकती है आपकी किस्मत। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी आप इसे ऑनलाइन भी बेच सकते हैं। अपने ऐसे नोटों को बेचने के लिए, Coinbazzar.com की ऑनलाइन साइट पर जाएँ, जहाँ आपको एक ऑनलाइन विक्रेता के रूप में पंजीकरण कराना होगा। इसके बाद आप नोट की तस्वीर अपलोड कर सेल में लगा सकते हैं। इस प्रक्रिया के बाद इच्छुक लोग आपसे संपर्क करेंगे और आप इसे घर बैठे बेच सकते हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.