Akshaya Tritiya 2023 Effect मेष राशि में पंचग्रही योग, अक्षय तृतीया पर चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत

Samachar Jagat | Thursday, 20 Apr 2023 02:22:03 PM
Akshaya Tritiya 2023 Effect: Panchagrahi yoga in Aries, luck of these 4 zodiac signs will shine on Akhatrij

मेष राशि में पंचग्रही योग 2023: मेष राशि में अक्षय तृतीया पर पंचग्रही योग का शुभ योग बन रहा है। आप भी जानिए इस शुभ योग से किस राशि के जातकों को लाभ होगा।

पंचग्रही योग 2023 अक्षय तृतीया पर: हिंदू धर्म में अक्षय तृतीया का बहुत महत्व है। इस दिन शुभ कार्य करने के लिए किसी शुभ मुहूर्त की आवश्यकता नहीं होती है। यह दिन विवाह, मुंडन, गृह प्रवेश, सोना-चांदी की खरीदारी आदि के लिए शुभ माना जाता है। मान्यता है कि इस दिन कर्म करने से सुख और सफलता की प्राप्ति होती है।

हिंदू पंचांग में कहा गया है कि वैशाख के महीने में शुद पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया या अखत्रीज के रूप में मनाया जाता है। इस वर्ष अक्षय तृतीया 22 अप्रैल को पड़ रहा है। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अक्षय तृतीया के दिन ग्रहों का पंचग्रही योग बन रहा है। मेष राशि में एक नहीं बल्कि पांच ग्रह मौजूद रहेंगे। साथ ही वृष राशि में दो ग्रह रहेंगे। मेष राशि में सूर्य, बुध, बृहस्पति और यूरेनस की युति होगी। यह असामान्य योग पंचग्रही योग बना रहा है और यह शुभ योग चारों राशियों को विशेष लाभ देगा।


पंचग्रही योग 2023 के दौरान चार भाग्यशाली संकेत

1. मेष राशि
मेष राशि में पंचग्रही योग बन रहा है, इसलिए इस राशि के जातकों के लिए अक्षय तृतीया बहुत ही भाग्यशाली दिन रहेगा। अखात्रीज के दिन पांच ग्रह मेष राशि में रहेंगे और इनका प्रभाव इस राशि के जातकों पर सबसे अधिक रहेगा। इन जातकों को समाज में सम्मान मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को करियर में सफलता मिलेगी और प्रमोशन भी मिल सकता है। मेष राशि के जो जातक व्यापार कर रहे हैं उन्हें भी लाभ हो सकता है। पंचग्रही योग 2023 में दान करना मेष राशि वालों के लिए शुभ रहेगा।

2. वृष
वृष राशि के जातकों को पंचग्रही योग से विशेष शुभ फल प्राप्त होंगे। मेष राशि में चंद्रमा और शुक्र की युति हो रही है, साथ ही इस राशि में पंचग्रही योग 2023 बन रहा है। ऐसे में वृष राशि वालों की कुंडली में राजयोग बनता है। भाग्य इन लोगों का साथ देगा और इनकी कुंडली में राज योग के कारण इन्हें पदोन्नति, आर्थिक लाभ, उच्च पद और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। आप अपनी आय को बचाने और बढ़ाने में सक्षम होंगे। आप जो भी करेंगे, आपके आस-पास के लोग आपकी काफी सराहना करेंगे। आपका जीवन सुखी और अधिक शांतिपूर्ण हो जाएगा।

3. कर्क
कर्क राशि के जातकों के दशम भाव में पंचग्रही योग बन रहा है। शुक्र भी इन अन्य ग्रहों के साथ एकादश भाव में स्थित है। उसमें इस राशि के जातक जीवन के हर क्षेत्र में सफल होंगे और आर्थिक रूप से संपन्न होंगे। ये लोग अपने प्रयासों में सफल होंगे। साथ ही जीवन में महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल कर सकेंगे और अपने लक्ष्यों को पूरा कर सकेंगे। सोने-चांदी में निवेश करना अनुकूल परिणाम देगा। कर्क राशि के जातक जो व्यवसाय में हैं उन्हें लाभ मिलेगा।

4. सिंह
सिंह राशि वालों के लिए अख्तरीजी अनुकूल परिणाम लेकर आएंगे। सूर्य इस समय सिंह राशि में पंचम भाव में गोचर कर रहा है। इस दौरान आपका अटका हुआ काम बन सकता है। सिंह राशि के जातकों को भी इस दौरान धन की प्राप्ति हो सकती है। इस दौरान आपको हर प्रयास में सफलता मिलेगी और परिवार में भी खुशियां आएंगी।

(हम यह दावा नहीं करते हैं कि इस लेख में दी गई जानकारी पूरी तरह से सत्य और सटीक है। इसे अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ से सलाह लें)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.