Astrology: शादी में आ रही है दिक्क्तें तो जुलाई के महीने में इस दिन करें शिव जी की आराधना

Samachar Jagat | Monday, 01 Jul 2024 12:28:38 PM
Astrology: If you are facing problems in marriage then worship Lord Shiva on this day in the month of July

pc: abplive

भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए भक्त हर महीने मासिक शिवरात्रि का व्रत रखते हैं। इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है। जुलाई में मासिक शिवरात्रि कब है और इस व्रत को रखने से आप किन समस्याओं का समाधान पा सकते हैं, इसकी जानकारी यहां दी गई है।

जुलाई 2024 में मासिक शिवरात्रि की तिथि

मासिक शिवरात्रि का व्रत हर महीने कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को रखा जाता है। यह व्रत भगवान शिव को समर्पित है और इसे रखने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और भगवान शिव का आशीर्वाद मिलता है।

जुलाई 2024 में मासिक शिवरात्रि का व्रत आषाढ़ मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को रखा जाएगा। यह 4 जुलाई 2024 को गुरुवार को है।

मासिक शिवरात्रि की चतुर्दशी तिथि 4 जुलाई 2024 को सुबह 05:54 बजे शुरू होगी। यह 5 जुलाई 2024 को सुबह 04:57 बजे समाप्त होगी।

pc: patrika

वैवाहिक समस्याओं के लिए उपाय

यदि आप अपने वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना कर रहे हैं, तो मासिक शिवरात्रि का व्रत इन समस्याओं के समाधान के लिए बहुत खास हो सकता है। शिव पुराण के अनुसार, जो लोग अपने वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना कर रहे हैं, वे इस दिन भगवान शिव की सच्चे मन से पूजा करके और अनुष्ठान करके राहत पा सकते हैं।

pc: ndtv

विवाह में देरी के लिए उपाय

माना जाता है कि मासिक शिवरात्रि का व्रत रखने वाली अविवाहित महिलाओं को उपयुक्त जीवनसाथी मिलता है। यह व्रत उनके लिए बहुत खास माना जाता है, क्योंकि यह सुख, सौभाग्य और सुखी वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद लाता है।

जिन पुरुषों की शादी में देरी हो रही है, वे भी भगवान शिव और देवी पार्वती का आशीर्वाद पाने के लिए यह व्रत रख सकते हैं। माना जाता है कि इस व्रत को रखने से समृद्ध और पूर्ण जीवन का आशीर्वाद मिलता है।

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.