Bank 5 day working! बैंक कर्मचारियों को जल्द मिल सकती हैं 2 साप्ताहिक छुट्टियां, जानें कब होगा ऐलान?

Samachar Jagat | Saturday, 22 Jul 2023 08:20:01 AM
Bank 5 day working! Bank employees may soon get 2 weekly offs, Know when will be announced

Bank Weekly off: सरकारी बैंक कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है. हफ्ते में 5 दिन काम और वेतन बढ़ोतरी समेत सभी लंबित मुद्दों पर अगले हफ्ते बैठक होगी. सूत्रों के मुताबिक, बैंक यूनियंस और बैंक एसोसिएशन के बीच पहली बैठक 28 जुलाई को होने जा रही है. जिसमें इन सभी अहम मुद्दों के साथ-साथ रिटायर बैंकर्स को सस्ता स्वास्थ्य बीमा देने पर भी चर्चा होगी.

 

आपको बता दें कि बैंक यूनियनें लंबे समय से 5 कार्य दिवस की मांग कर रही हैं. सरकार द्वारा भारतीय जीवन बीमा निगम में 5 कार्य दिवस का नियम लागू करने के बाद से ही इस मांग ने जोर पकड़ लिया था.

कर्मचारियों की इस मांग पर वित्त मंत्रालय को कोई आपत्ति नहीं है. इस मांग को लेकर इंडियन बैंकिंग एसोसिएशन ने सरकार को एक प्रस्ताव भेजा था.

प्रस्ताव के मुताबिक, बैंक कर्मचारियों के लिए रोजाना काम करने का समय 40 मिनट तक बढ़ाया जाएगा. वेज बोर्ड संशोधन के साथ अधिसूचना जारी हो सकती है. अधिसूचना परक्राम्य लिखत अधिनियम की धारा 25 के तहत जारी की जा सकती है।


सरकार 1 दिसंबर से पहले सभी मसले सुलझा लेना चाहती है. सरकार को हफ्ते में 5 दिन काम करने पर कोई आपत्ति नहीं है. बैंकर्स वेज रिवीजन पिछले साल 1 नवंबर से देय है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.