Beauty Tips: गर्मी के मौसम में ग्लोइंग स्किन के लिए पिएं ये दो ड्रिंक्स, मिलेगा लाभ

Samachar Jagat | Friday, 12 Apr 2024 01:04:20 PM
Beauty Tips: Drink these two drinks for glowing skin in the summer season, you will get benefits

इंटरनेट डेस्क। गर्मियों में चिलचिलाती धूप और तेज गर्मी के कारण लोगों को सेहत के साथ ही त्वचा से जुड़ी कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है। इसी कारण इस मौसम में लोगों को अपनी त्वचा का भी विशेष रूप से ध्यान रखना होता है। आप गर्मी के इस मौसम में कुछ ड्रिंक्स अपनी रूटीन में शामिल कर सेहतमंद रहने के साथ ही चमकती त्वचा भी हासिल कर सकते हैं।

आम पन्ना
गर्मी के मौसम में आम सेहत के साथ ही त्वचा के लिए भी लोगों के लिए बहुत ही उपयोगी है। आप आम पन्ना का सेवन कर सकते हैं। इसका सेवन करने से त्वचा से जुड़े कई लाभ मिलते हैं। आम पन्ना गर्मी के मौसम में आपको गर्मी से बचाने में उपयोगी है। विटामिन ए और सी, आयरन, फोलेट्स जैसे कई स्वस्थ पोषक तत्वों से भरपूर ये आप पन्ना त्वचा के स्वास्थ्य के बेहतर बनाने में उपयोगी है। 

लस्सी
दही की लस्सी का गर्मी के मौसम में लोगों द्वारा बहुत ही सेवन किया जाता है। लस्सी में जरूरी विटामिन और मिनरल मिलते हैं, जो त्वचा को पोषण देने और उसे स्वस्थ रखने में बहुत ही उपयोगी है। इसमें लैक्टिक एसिड मिलता है जो त्वचा से दाग-धब्बे हटाने में उपयोगी है। प्रोटीन, कैल्शियम और विटामिन डी से भरपूर दही की लस्सी त्वचा को निखारने में उपयोगी है। इसका सेवन करने से मुंहासे की परेशानी भी दूर हो जाती है। आपको आज ही इसे अपनी डाइट में शामिल कर लेना चाहिए। ये सेहत के लिए भी लाभकारी होती है।

PC: freepik 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.