Best Saving Accountinterest: सेविंग अकाउंट पर ये बैंक दे रहे हैं FD से भी ज्यादा ब्याज!

Samachar Jagat | Monday, 07 Aug 2023 09:28:11 AM
Best Saving Account Interest: These banks are giving more interest than FD on savings account

सेविंग अकाउंट: महंगाई के कारण मई 2022 से अब तक भारतीय रिजर्व बैंक ने अपनी ब्याज दरों में कई बार बढ़ोतरी की है. ऐसे में बैंक एफडी और बचत खाते की ब्याज दर में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है.

आमतौर पर बचत खाते पर सबसे कम ब्याज दर की पेशकश की जाती है, लेकिन कई छोटे वित्त बैंक भी ग्राहकों को 7% तक की ब्याज दर की पेशकश कर रहे हैं। आज हम आपको ऐसे पांच छोटे फाइनेंस बैंकों के बारे में बता रहे हैं जिनमें ग्राहकों को बचत खाते पर 7 से 7.5 फीसदी तक ब्याज मिल रहा है।

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक

जना स्मॉल फाइनेंस बैंक बचत खाते पर ग्राहकों को 3.50 फीसदी से लेकर 7.50 फीसदी तक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। बैंक 10 करोड़ रुपये से 50 करोड़ रुपये तक की जमा पर सबसे ज्यादा ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक बचत खाते पर 6 से 7 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। बैंक 1 लाख रुपये की जमा पर 6 प्रतिशत और 1 लाख रुपये से अधिक की जमा पर 7 प्रतिशत ब्याज दे रहा है।

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को 1 लाख रुपये के बैलेंस पर 3.50%, 1 से 5 लाख रुपये के बैलेंस पर 5.25%, 5 लाख से 5 करोड़ की राशि पर 7% और 7.50% की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। 5 करोड़ से ऊपर की रकम. है।

सूर्योदय लघु वित्त बैंक

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ग्राहकों को बचत खाते पर 3.75 फीसदी से लेकर 7 फीसदी तक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

उज्जीवन लघु वित्त बैंक

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को बचत खाते पर 3.50% से 7.50% तक की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.