इस बैंक के क्रेडिट कार्डधारकों के लिए बड़ी खबर, रिवॉर्ड रिडेम्पशन पर लगी रोक, जानें वजह

Samachar Jagat | Monday, 24 Jul 2023 10:10:36 AM
Big news for credit card holders of this bank, Reward redemption banned, know the reason

क्रेडिट कार्ड धारक: अगर आप एक्सिस बैंक का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। दरअसल, एक्सिस बैंक के कई ग्राहकों को 21 जुलाई 2023 को बैंक से एक ईमेल मिला। इसमें कहा गया है कि बैंक ने उनके रिवॉर्ड पॉइंट्स के रिडेम्पशन पर रोक लगा दी है। बैंक के इस फैसले के खिलाफ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

मनीकंट्रोल ने ग्राहकों को भेजे गए इस मेल की कॉपी देखी है. मेल में बैंक की ओर से कहा गया है कि आपके क्रेडिट कार्ड का गैर-व्यक्तिगत उपयोग देखा गया है. बैंक ने कुछ व्यापारियों के नाम भी बताए हैं. बैंक ने कहा है कि नीतियों के मुताबिक, क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल केवल निजी खर्चों के लिए किया जा सकता है। एक्सिस बैंक कार्ड सदस्य समझौते के तहत व्यावसायिक और वाणिज्यिक सहित अन्य सभी उपयोग निषिद्ध हैं। मेल के मुताबिक, बैंक ने पाया है कि उपयोगकर्ता रिवॉर्ड पॉइंट अर्जित करने के लिए अनधिकृत खर्चों के लिए कार्ड का उपयोग कर रहे हैं।

व्यावसायिक खर्चों के लिए व्यक्तिगत ऋण का उपयोग करना नियम और शर्तों के विरुद्ध है

द पॉइंट्स कोड के सह-संस्थापक तेजस घोंगाडी ने कहा कि व्यावसायिक खर्चों के लिए व्यक्तिगत ऋण का उपयोग करना नियम और शर्तों के खिलाफ है। ऐसा लगता है कि एक्सिस बैंक ने यह मेल उन उपयोगकर्ताओं को भेजा है जिन्होंने एक विशेष भुगतान गेटवे का उपयोग किया है। इस तरह के गेटवे का उपयोग बिजनेस पेमेंट के लिए किया जाता है।

पुरस्कार कार्यक्रम की स्थिरता के लिए सही कदम

कार्ड इनसाइडर के सह-संस्थापक और सीटीओ अंकुर मित्तल ने कहा कि कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए रिवॉर्ड पॉइंट्स के रिडेम्प्शन को रोकने का बैंक का निर्णय रिवॉर्ड प्रोग्राम की स्थिरता के लिए सही कदम है। उन्होंने कहा कि एक्सिस बैंक ने व्यक्तिगत कार्ड पर व्यावसायिक खर्च को सीमित करते हुए यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया है कि वास्तविक उपयोगकर्ताओं को पुरस्कार का लाभ मिलता रहे।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.