OLX Layoffs: अब OLX में भी छंटनी, कंपनी ने दुनियाभर में 800 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

Samachar Jagat | Thursday, 22 Jun 2023 02:16:06 PM
OLX Layoffs: Now layoffs in OLX, company fired 800 employees worldwide

OLX Laoffs: मंदी की आहट का असर अलग-अलग सेक्टर पर पड़ रहा है. पिछले कुछ समय में दुनिया की कई छोटी-बड़ी कंपनियों ने कर्मचारियों की छंटनी की है. इसी कड़ी में अब ऑनलाइन मार्केटप्लेस OLX ग्रुप ने वैश्विक स्तर पर कर्मचारियों की संख्या कम करने का ऐलान किया है और कंपनी ने बड़ी संख्या में कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है. समूह ने दुनिया भर में लगभग 800 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। आपको बता दें कि OLX ग्रुप का भारत समेत 30 देशों में कारोबार है और इसका मुख्यालय एम्स्टर्डम में है।

 

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, संभावित खरीदारों और निवेशकों की तलाश के बाद, कंपनी ने बाजार में अपनी ऑटोमोटिव इकाई, ओएलएक्स ऑटो का परिचालन बंद करना शुरू कर दिया है। मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि छंटनी बाजार या डिवीजन तक सीमित नहीं है. आगे की छंटाई की जा सकती है.

कंपनी के प्रवक्ता ने इस छंटनी की पुष्टि की है। टेकक्रंच को भेजे गए एक मेल में कंपनी ने कहा कि इस साल की शुरुआत में, उसने ओएलएक्स ऑटो व्यवसाय से बाहर निकलने का रणनीतिक निर्णय लिया और तब से संभावित खरीदारों या निवेशकों की तलाश कर रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक जनवरी में 15 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से हटा दिया गया


, और समूह ने हाल ही में प्रभावित कर्मचारियों को छंटनी के बारे में सूचित करना शुरू कर दिया है। जनवरी में, कंपनी ने मंदी की आशंकाओं के बीच कार्यबल पुनर्गठन के हिस्से के रूप में भारत सहित वैश्विक स्तर पर 15 प्रतिशत या 1,500 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी की पुष्टि की थी।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.