IPL 2024: विराट कोहली ने टूर्नामेंट में रचा नया इतिहास, ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले क्रिकेटर बने

Samachar Jagat | Friday, 10 May 2024 09:58:19 AM
IPL 2024: Virat Kohli created a new history in cricket, became the first to achieve this feat

खेल डेस्क। विराट कोहली (92 रन) की तूफानी पारी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण के गुरुवार को धर्मशाला में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को ने 60 रन से हराया। मैच में आरसीबी ने पहले खेलते हुए सात विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए।

जवाब में पंजाब की 17 ओवर्स में 181 रन पर ऑलआउट हो गई। इस जीत से आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें अभी बरकरार है। वहीं मुंबई इंडियंस के बाद पंजाब किंग्स भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है।  मैच में विराट कोहली ने 47 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेली, इसमें उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाए। इस पारी के दम पर उन्होंने आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करवाया। 

तीन टीमों के खिलाफ बना चुके हैं 1000+रन
विराट कोहली ने इस मैच के दौरान पंजाब किंग्स के खिलाफ अपने एक हजार रन भी पूरे किए। अब वह आईपीएल में सबसे ज्यादा टीमों के खिलाफ एक हजार रन बनाने वाले क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने तीसरी टीम के खिलाफ ये बड़ी उपलब्धि हासिल की है। वह चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपटिल्स और पंजाब किंग्स के खिलाफ 1000+ रन बना चुके हैं।  

रोहित और डेविड वार्नर को छोड़ा पीछे
इस मामले में विराट कोहली ने दो दिग्गज क्रिकेटरों को पीछे छोड़ दिया है। उन्होंने रोहित शर्मा और डेविड वार्नर को टीमों के खिलाफ 1000+रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है। इन दोनों ही क्रिकेटरों ने दो-दो टीमों के खिलाफ ये बड़ी उपलब्धि हासिल की है। रोहित शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स और  कोलकाता नाइट राइडर्स और डेविड वार्नर ने कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के खिलाफ ये बड़ी उपलब्धि हासिल की थी।

PC: espncricinfo
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.