बंपर रिटर्न: ये टॉप 5 बैंक आरडी पर दे रहे हैं 8% तक ब्याज, देखें लिस्ट

Samachar Jagat | Monday, 28 Aug 2023 08:19:15 PM
Bumper Returns: These top 5 banks are giving up to 8% interest on RD, see list

आवर्ती जमा: अगर आप छोटी-छोटी रकम जमा करके एक निश्चित अवधि के बाद बड़ी कमाई करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। ऐसा करने के लिए आवर्ती जमा (आरडी) आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है।


बता दें कि आरडी में आपको फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) की तरह एकमुश्त रकम जमा नहीं करनी होती है। इसमें आपको हर महीने किस्तों में एक निश्चित रकम जमा करनी होती है. अभी कई बैंक आपको आरडी पर 8 फीसदी तक ब्याज दे रहे हैं. आइए जानते हैं उन टॉप 5 बैंकों के बारे में जो अपने ग्राहकों को आरडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दे रहे हैं।

देउत्शे बैंक

ड्यूश बैंक अपने आम ग्राहकों को अलग-अलग समय अवधि के लिए 6% से 7.50% तक ब्याज दे रहा है। जबकि बैंक अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को अलग-अलग समय अवधि के लिए 6.50% से 7.75% तक ब्याज दे रहे हैं।

सिटी यूनियन बैंक

सिटी यूनियन बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को अलग-अलग समय अवधि के लिए 6.70% से 7.10% तक ब्याज दे रहा है। वहीं, बैंक अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को अलग-अलग समय अवधि के लिए 6.95% से 7.50% तक ब्याज दे रहे हैं।

डीएचडीएल बैंक

डीएचएफएल बैंक अपने आम ग्राहकों को अलग-अलग समय अवधि के लिए 7.75% ब्याज दे रहा है। वहीं बैंक भी अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को अलग-अलग समय अवधि में 7.75 फीसदी ब्याज दे रहे हैं.

इंडियन ओवरसीज बैंक

इंडियन ओवरसीज बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को अलग-अलग समय अवधि में 5.75% से 7.25% तक ब्याज दे रहा है। जबकि बैंक अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को 6.25% से 7.75% तक ब्याज दे रहे हैं।

बंधन बैंक

बंधन बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को अलग-अलग समय अवधि के लिए 6.50% से 7.50% तक ब्याज दे रहा है। वहीं, बैंक अपने वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को अलग-अलग समय अवधि के लिए 7% से 8% तक का ब्याज दे रहे हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.