DA Hike: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, महंगाई भत्ते में 4 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान

Samachar Jagat | Monday, 26 Jun 2023 09:51:08 AM
DA Hike: Good news for government employees, Announcement of 4 percent increase in dearness allowance

DA Hike: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस फैसले से मध्य प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों का DA बढ़कर 42 फीसदी हो जाएगा. इससे कर्मचारियों का वेतन 1600 से 6000 रुपये तक बढ़ जाएगा.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के सभी सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ी खुशखबरी दी है। उन्होंने महंगाई भत्ते में 4 फीसदी बढ़ोतरी का ऐलान किया है. इस फैसले से लाखों कर्मचारियों को राहत मिली है. कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा, वर्तमान में केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारियों के बीच 4% महंगाई भत्ते का अंतर है, अब हम इस अंतर को खत्म करके राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 4% बढ़ाने का निर्णय ले रहे हैं।

कन्या विवाह कार्यक्रम में सीएम ने की बड़ी घोषणा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले के भैरूंदा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन में डीए में 4 फीसदी बढ़ोतरी की बड़ी घोषणा की. इस अवसर पर उन्होंने वर-वधू को सुखी भावी जीवन के लिए आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं दीं।

एमपी में कर्मचारियों का डीए बढ़कर 42 फीसदी हो गया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस फैसले से मध्य प्रदेश के लाखों सरकारी कर्मचारियों का डीए बढ़कर 42 फीसदी हो जाएगा. इससे कर्मचारियों का वेतन 1600 से 6000 रुपये तक बढ़ जाएगा.

केंद्र सरकार की तर्ज पर मध्य प्रदेश सरकार भी डीए में दो बार बढ़ोतरी करती है


गौरतलब है कि केंद्र सरकार की तर्ज पर मध्य प्रदेश सरकार भी सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता दो बार बढ़ाती है. जनवरी और जुलाई में कर्मचारियों का DA बढ़ता है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.