DA Hike: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! सरकार ने जारी किया महंगाई भत्ता बढ़ाने का आदेश, देखें डिटेल

Samachar Jagat | Saturday, 05 Aug 2023 09:36:24 AM
DA Hike: Good news for Government employees! Government issued order to increase dearness allowance, see details

5वां वेतन आयोग वेतनमान तालिका महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे सरकारी कर्मचारियों को सरकार ने रक्षाबंधन से पहले एक बार फिर बड़ा तोहफा दिया है। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने कल देर रात आदेश जारी करते हुए सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है. डीए में बढ़ोतरी से सरकारी कर्मचारियों के चेहरे पर खुशी है.

5वें वेतन आयोग वेतनमान तालिका के जारी आदेश के मुताबिक सरकार ने पांचवें वेतनमान के तहत आने वाले कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 11 फीसदी की बढ़ोतरी का आदेश दिया है. जबकि चौथे वेतनमान के तहत काम करने वाले कर्मचारियों के लिए भत्ते में 40 फीसदी बढ़ोतरी का आदेश दिया गया है. रक्षाबंधन से पहले सरकार का यह फैसला कर्मचारियों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है.

वहीं छठे वेतन आयोग के मुताबिक सैलरी पाने वाले कर्मचारियों को तोहफा दिया गया है. सरकार ने उनका महंगाई भत्ता 9 फीसदी बढ़ा दिया है. इसके आदेश मंगलवार को जारी कर दिए गए। अब ऐसे कर्मचारियों को 221 फीसदी की दर से डीए मिलेगा.

कर्मचारियों की मदद की दिशा में शिवराज सरकार का बड़ा कदम। इससे पहले सरकार सातवां वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता भी बढ़ा चुकी है. सरकार ने छठे वेतनमान में वेतन पाने वाले कर्मचारियों को देय महंगाई भत्ते की दर में भी बढ़ोतरी की है. इस दर का लाभ 1 जनवरी 2023 से मिलेगा। राज्य में छठा वेतनमान पाने वाले कर्मचारियों की संख्या हजारों में है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.