क्या वास्तव में ईसा मसीह ने चमत्कार किया था?

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Dec 2020 03:04:01 PM
Did Jesus Christ really perform miracles?

आज भी दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जो ईश्वर और उनसे जुड़ी चीजों में विश्वास नहीं करते हैं। जबकि कई अभी भी अपने अस्तित्व में विश्वास करते हैं, इस तरह से यीशु के बारे में मिथक हैं, जिनके बारे में कुछ लोग आज भी कहते हैं कि उसका इस दुनिया में कोई अस्तित्व नहीं है, लेकिन ऐसा नहीं है कि वह दुनिया में कभी नहीं था।

ऐसा माना जाता है कि जीसस का जन्म कई साल पहले यानि 25 दिसंबर 336 ईस्वी को हुआ था और उनके जन्म के बाद से ही उनके जीवन के बारे में सभी अच्छी और बुरी घटनाओं को उनके जन्म से ही लिखा गया है। उनके पास कुछ ऐसी शक्तियां थीं, जिनके कारण उन्होंने कई पीड़ित और बीमार लोगों को चिकित्सा प्रदान की। उसी समय से, उनके अनुयायियों ने उनसे सब कुछ स्वीकार करना शुरू कर दिया, और हमेशा यीशु के शब्दों और कथनों का पालन किया। उनके कई शिष्य दिन-रात उनके साथ रहते हैं। यह भी कहा जाता है कि यीशु ने कई लोगों को ठीक किया और अंधों को बचाया।

यह भी कहा जाता है कि उनके जन्म के कुछ समय बाद, उनके साथ कई ऐसी चीजें हुईं, जिन पर आज भी विश्वास करना बहुत मुश्किल है, लेकिन कहा जाता है कि जब वह बड़ी हुईं, तो कई अत्याचार भी हुए। उन्हें कई तरह से प्रताड़ित भी किया गया, लेकिन उन्होंने कभी विरोध नहीं किया और सभी परेशानियों और कठिन परिस्थितियों का सामना किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.