DMRC ट्रैवल ऐप लॉन्च: दिल्ली मेट्रो में मोबाइल से चुटकियों में मिलेंगे टिकट

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Jul 2023 09:24:49 AM
DMRC TRAVEL app launched: Tickets will be available in a pinch from mobile in Delhi Metro

दिल्ली मेट्रो ने मोबाइल ऐप DMRC TRAVEL लॉन्च किया है, जिससे दिल्ली मेट्रो में सफर करना और भी आसान हो जाएगा। इस मोबाइल ऐप के जरिए यात्री बिना किसी परेशानी के बेहद आसानी से टिकट बुक कर सकेंगे। यह मोबाइल ऐप क्यूआर आधारित टिकट तैयार करेगा जिसका उपयोग दिल्ली मेट्रो नेटवर्क के अंदर कहीं भी किया जा सकता है। आइए आपको इसके बारे में अधिक जानकारी बताते हैं।

दिल्ली मेट्रो ने DMRC TRAVEL नाम से एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया है। बीते दिन दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के एमडी डॉ. विकास कुमार ने इसकी औपचारिक शुरुआत की। ऐप की खूबी यह है कि अब यात्री अपने स्मार्टफोन के जरिए मेट्रो टिकट खरीद सकेंगे। इससे उन्हें न तो लाइन में लगना पड़ेगा और न ही वेंडिंग मशीन से टिकट लेने की जरूरत पड़ेगी. जिससे यात्रियों का काफी समय बचेगा.

DMRC ट्रैवल ऐप में यूजर के लिए कई तरह के पेमेंट विकल्प उपलब्ध हैं, जिनमें UPI, क्रेडिट कार्ड, वॉलेट आदि शामिल हैं। इसका मतलब है कि टिकट का भुगतान भी आसानी से किया जा सकता है। इसके अलावा इस ऐप में ट्रैवल प्लानर, किराया कैलकुलेटर, स्टेशन की जानकारी, स्मार्ट कार्ड रिचार्ज आदि जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं। इसके साथ ही ऐप आपको आपके शुरुआती स्टेशन से लेकर आखिरी स्टेशन तक की पूरी जानकारी देगा। इसमें ट्रांजैक्शन हिस्ट्री भी होगी और यूजर उसी यात्रा के लिए रिटर्न टिकट भी खरीद सकेगा।

DMRC ट्रैवल ऐप कैसे डाउनलोड करें

DMRC ट्रैवल ऐप डाउनलोड करना बहुत आसान है। इसके लिए यूजर को अपने मोबाइल के आधिकारिक ऐप स्टोर पर जाना होगा। जहां से इसे आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है. हालाँकि, यह अभी तक iOS प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध नहीं है। लेकिन जल्द ही यह iOS पर भी उपलब्ध होगा.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.