Employees DA Installment! इन कर्मचारियों को नए वेतन आयोग की बकाया किस्त का भुगतान किया जाएगा, आदेश जारी किया गया

Samachar Jagat | Thursday, 28 Sep 2023 11:40:34 AM
Employees DA Installment! These employees will be paid the outstanding installment of the new pay commission, issued order

कर्मचारियों की डीए किस्त! शिक्षकों और कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें नए वेतन आयोग की बकाया किस्त का भुगतान किया जाएगा. इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं. प्रस्ताव भेजने के लिए 27 सितंबर तक का समय दिया गया था, जिसके बाद प्रक्रिया आगे बढ़ानी है.

हजारों स्कूली शिक्षकों और कर्मचारियों को नए वेतन आयोग की बकाया किस्त का भुगतान किया जाएगा. इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं. आज तक प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये गये। प्रस्ताव भेजते ही आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके साथ ही शिक्षाकर्मियों के खाते में एकमुश्त रकम आएगी.

गुजरात में सहायता प्राप्त माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की शेष पांचवीं किस्त का नकद भुगतान किया जाएगा। इसके लिए आदेश दे दिए गए हैं. समय सीमा के बाद प्राप्त प्रस्ताव वैध नहीं माने जायेंगे, इसके लिये भी दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं।

आदेश जारी

सहायता प्राप्त माध्यमिक एवं समुचित माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की लंबित मांगों का समाधान किया जा रहा है। सातवें वेतन आयोग की पांचवीं किस्त के भुगतान की समय सीमा तय कर दी गई. जिसके बाद अब राज्य शिक्षा विभाग को सातवें वेतन आयोग की पांचवीं किस्त का भुगतान करने का आदेश दिया गया है. राज्य सरकार द्वारा दिए गए आदेश के बाद गांधीनगर जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. बीएन प्रजापति ने भी आदेश जारी कर दिया है. जारी आदेश में यह स्पष्ट कर दिया गया है कि प्रस्ताव 27 सितंबर तक भेजना है. 27 सितंबर के बाद भेजे गए प्रस्तावों पर सुनवाई नहीं होगी. इसके साथ ही प्रस्ताव वैध नहीं माना जाएगा.

शिक्षक कर्मचारियों की मांग

आदेश के तहत माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की पांचवीं किस्त का भुगतान किया जाना है. सातवें वेतन आयोग की पांचवीं किस्त के भुगतान के प्रस्ताव के लिए सिर्फ तीन दिन का समय दिया गया. जिसके बाद शिक्षक और कर्मचारी मांग कर रहे हैं कि इसका समय बढ़ाया जाए.

प्रस्ताव भेजने के बाद प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाएगी। वही समीक्षा और जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद कर्मचारियों को राशि जारी कर दी जाएगी. रकम जारी होने के बाद साथी कर्मचारियों के खाते में 30 से 32 हजार रुपये आएंगे.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.