Employees Holiday: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, केंद्र सरकार ने किया 3 दिन की छुट्टी का ऐलान

Samachar Jagat | Thursday, 24 Aug 2023 08:12:38 PM
Employees Holiday: Big news for government employees, central government announced 3 days leave

राजधानी दिल्ली में कार्यरत केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। जी20 सम्मेलन के कारण दिल्ली में केंद्र सरकार के सभी कार्यालय 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे.

इस दौरान केंद्र सरकार के दफ्तरों में छुट्टी रहेगी. इससे पहले, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में जी20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर 8 से 10 सितंबर तक सार्वजनिक अवकाश घोषित करने के प्रस्ताव को मंगलवार को मंजूरी दे दी. दिल्ली सरकार के सभी कार्यालयों सहित सभी निजी कार्यालय भी 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे, जबकि नई दिल्ली जिले में बाजार और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान भी बंद रहेंगे।

दिल्ली सरकार के सर्कुलर के मुताबिक, शहर के सभी स्कूल, कॉलेज और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के कार्यालय भी इन तीन दिनों तक बंद रहेंगे। इन तीन दिनों की छुट्टियों के दौरान सुरक्षा कारणों से सुप्रीम कोर्ट और केंद्रीय सचिवालय समेत कुछ मेट्रो स्टेशन भी बंद रहने की संभावना है।

8 से 10 सितंबर के दौरान छुट्टी के दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर भारी वाहनों को भी दिल्ली में प्रवेश की इजाजत नहीं होगी. नई दिल्ली जिले के सभी मॉल भी बंद रहेंगे। मालवाहक वाहनों और बसों को छोड़कर सभी वाहनों को रजोकरी सीमा से दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति होगी।


इसके लिए वाहनों को एनएच-48 से राव तुला राम मार्ग, ओलोफ पाल्मे मार्ग की ओर डायवर्ट किया जाएगा. एनएच-48 से किसी भी वाहन को धौला कुआं की ओर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. यदि किसी यात्री को हवाई अड्डे, बस स्टैंड या नई दिल्ली या पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाना है, तो उसे दिल्ली मेट्रो और सुझाए गए मार्गों का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। टैक्सियों और ऑटो को भी नई दिल्ली जिले में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, अगर किसी ऑटो में यात्री है तो वह यात्री को नई दिल्ली छोड़ सकता है। केवल नई दिल्ली जिले में रहने वाले स्थानीय लोगों और नई दिल्ली जिले में वैध बुकिंग वाले पर्यटकों को ले जाने वाली टैक्सियों को अनुमति दी जाएगी।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.