कर्मचारी पेंशन बोनस: कर्मचारियों-पेंशनभोगियों को केंद्र सरकार का तोहफा, मिलेगा एडवांस सैलरी का फायदा, 25 अगस्त तक खाते में आएगी सैलरी

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Aug 2023 08:59:59 PM
Employees Pension Bonus: Central Government’s gift to employees-pensioners, will get the benefit of advance salary, salary will come in the account till 25 August

 

कर्मचारी पेंशन बोनस समाचार: कर्मचारियों के लिए इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है। सरकार की ओर से उन्हें समय से पहले वेतन का भुगतान किया जायेगा. इसके लिए वित्त मंत्रालय की ओर से आदेश जारी कर दिए गए हैं. जारी आदेश के मुताबिक उन्हें 25 अगस्त शुक्रवार तक वेतन पेंशन का भुगतान कर दिया जाएगा.

कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए अच्छी खबर है

कर्मचारी पेंशन बोनस समाचार: केरल के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए अच्छी खबर है। आगामी ओणम त्योहार को देखते हुए केरल सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है. उन्हें समय से पहले वेतन का भुगतान किया जायेगा. इसके लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय की ओर से आदेश जारी कर दिये गये हैं. केंद्र सरकार में कार्यरत कर्मचारियों को 25 अगस्त तक वेतन और पेंशन का भुगतान करने के निर्देश दिए गए हैं.

कर्मचारी पेंशन बोनस समाचार: वित्त मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि अगस्त 2023 महीने के लिए ओणम त्योहार के मद्देनजर केंद्र सरकार के कार्यालयों रक्षा सहित केरल राज्य के सरकारी कर्मचारियों का वेतन वेतन पेंशन जारी किया जाएगा। डाक एवं दूरसंचार का भुगतान 25 अगस्त 2023 तक किया जा सकेगा एवं वितरित किया जा सकेगा।

25 अगस्त तक वेतन का अग्रिम भुगतान भी किया जा सकता है


कर्मचारी पेंशन बोनस समाचार: केरल राज्य के भारतीय औद्योगिक कर्मचारियों का वेतन भी 25 अगस्त तक अग्रिम रूप से वितरित किया जा सकता है। आदेश दिया गया है कि इस पेंशन को कर्मचारी पेंशनभोगियों सहित श्रमिकों को अग्रिम भुगतान माना जाएगा और सभी कर्मचारी पेंशनभोगियों के लिए पूरे महीने की वेतन पेंशन तय करके इसे अगस्त-सितंबर माह के वेतन पेंशन से समायोजित किया जा सकता है। इसके लिए भारतीय रिजर्व बैंक से आवश्यक कार्रवाई करने और केरल राज्य में स्थित सभी बैंकों की सभी भुगतान शाखाओं को यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया है।

ओणम त्योहार पर बोनस की भी घोषणा की गई

कर्मचारी पेंशन बोनस समाचार: आपको बता दें कि इससे पहले केरल सरकार की ओर से भी 13 लाख सरकारी कर्मचारियों को ओणम त्योहार पर बोनस देने की घोषणा की गई है. कर्मचारियों को बोनस के रूप में 4000 रुपए प्रदान किए जाएंगे जबकि अंशदायी पेंशन योजना के तहत पेंशन भी रहेगी और कर्मचारियों को 1000 रुपए का विशेष त्योहार भत्ता भी उपलब्ध कराया जाएगा।

विशेष त्योहार भत्ता मिलेगा

कर्मचारी पेंशन बोनस समाचार: जो कर्मचारी बोनस के लिए पात्र नहीं हैं, उन्हें 2750 रुपये का विशेष त्योहार भत्ता मिलेगा। सेवानिवृत्त कर्मियों को 1000 रुपये त्योहार भत्ता मिलेगा. कर्मचारी 20,000 रुपये का फेस्टिवल एडवांस ले सकेंगे, जबकि अस्थायी कर्मचारी 6,000 रुपये ले सकेंगे.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.