कर्मचारियों के वेतन में कटौती! इन कर्मचारियों की सैलरी में होगी 25% की कटौती, नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सरकार हुई सख्त

Samachar Jagat | Friday, 14 Jul 2023 09:38:37 AM
Employees Salary Cut! Salary of these employees will be cut by 25%, the government became strict on those who violated the rules

केरल सरकार ने बुधवार को डाइंग इन हार्नेस योजना के तहत कार्यरत कर्मचारियों द्वारा अन्य आश्रितों की देखभाल नहीं करने पर सख्त कार्रवाई करने का फैसला किया। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन की अध्यक्षता में हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया. कैबिनेट ने कहा कि इस योजना के तहत नौकरी पाने वाले कर्मचारी मृतक के अन्य आश्रितों की सुरक्षा और जरूरतों के लिए जिम्मेदार हैं।

 

कैबिनेट बैठक में निर्णय लिया गया कि यदि ऐसे कर्मचारी अन्य आश्रितों को सुरक्षा प्रदान नहीं करते हैं, तो उनके मासिक मूल वेतन से 25 प्रतिशत की कटौती की जानी चाहिए और यह राशि अन्य पात्र आश्रितों को दी जानी चाहिए।

राशि आश्रितों के बैंक खातों में जमा की जाएगी।


यदि कोई व्यक्ति मृतक आश्रित योजना के तहत नौकरी प्राप्त करता है और अन्य आश्रितों को भोजन, आश्रय, उपचार और देखभाल से संबंधित सुविधाएं प्रदान नहीं करता है, तो ऐसे कर्मचारी के खिलाफ नियुक्ति प्राधिकारी में शिकायत दर्ज की जा सकती है। है। अगर कर्मचारी के खिलाफ दर्ज शिकायत सही पाई गई तो उसके मूल वेतन से 25 फीसदी राशि काटकर अन्य आश्रितों के बैंक खातों में जमा कर दी जाएगी.

जांच तहसीलदार से कराई जाएगी

सीएमओ की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि तहसीलदार की जांच से असंतुष्ट कर्मचारी तीन महीने के भीतर जिला कलेक्टर के पास अपील कर सकते हैं और जिला कलेक्टर द्वारा लिया गया निर्णय अंतिम होगा. हालाँकि, इसमें कहा गया है कि यदि आश्रित पारिवारिक पेंशन के हकदार हैं, तो वे सुरक्षा के हकदार नहीं हैं।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.