फिक्स्ड डिपॉजिट: निवेश का अच्छा मौका! ये पांच बैंक 2 साल की FD पर दे रहे हैं सबसे ज्यादा ब्याज!

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jul 2023 09:13:45 AM
Fixed Deposit: Good opportunity to invest! These five banks are giving highest interest on 2 year FD

फिक्स्ड डिपॉजिट पर ये पांच बैंक दे रहे हैं दो साल के फिक्स्ड डिपॉजिट पर सबसे ज्यादा ब्याज. ये बैंक सामान्य नागरिकों की तुलना में वरिष्ठ नागरिकों को अधिक ब्याज दर की पेशकश कर रहे हैं।

पिछले कुछ समय से ब्याज दरों में बढ़ोतरी के बाद फिक्स्ड डिपॉजिट निवेश का अच्छा विकल्प बन गया है. कई बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर ग्राहकों को अच्छी ब्याज दरें दे रहे हैं. यहां ऐसे पांच बैंकों के बारे में बताया गया है.

डीसीबी बैंक दो साल की सावधि जमा पर 8.5 फीसदी ब्याज दे रहा है. यह ब्याज दर वरिष्ठ नागरिकों को दी जा रही है. वहीं, यह बैंक आम नागरिकों को 7.75 फीसदी की ऊंची ब्याज दर की पेशकश कर रहा है.

इसी तरह इंडसइंड बैंक वरिष्ठ नागरिकों को दो साल की एफडी पर 8.25 फीसदी ब्याज दे रहा है, जबकि आम नागरिकों के लिए यह बैंक सबसे ज्यादा 7.75 फीसदी ब्याज दे रहा है.

आरबीएल बैंक वरिष्ठ नागरिकों को दो साल की एफडी पर 8 प्रतिशत ब्याज दे रहा है। वहीं, आम नागरिकों को 10 साल की अवधि के लिए सबसे ज्यादा 7.80 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है.


एक्सिस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को दो साल की सावधि जमा पर 7.8 प्रतिशत ब्याज दे रहा है, जबकि आम नागरिकों के लिए उच्चतम अवधि के लिए अधिकतम ब्याज 7.1 प्रतिशत है।

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को दो साल की एफडी पर 7.75 फीसदी ब्याज दे रहा है, जबकि आम नागरिकों को ऊंची अवधि पर अधिकतम 7 फीसदी ब्याज दे रहा है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.