Vande Bharat Train Launching Cancelled: बड़ी खबर! गोवा से मुंबई जाने वाली वंदे भारत ट्रेन की लॉन्चिंग रद्द, जानिए वजह

Samachar Jagat | Saturday, 03 Jun 2023 02:24:44 PM
Vande Bharat Train Launching Cancelled: Big news! Launching of Vande Bharat train from Goa to Mumbai canceled, know the reason

वंदे भारत ट्रेन: ओडिशा में ट्रेन हादसे को देखते हुए मडगांव स्टेशन पर गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस का फ्लैग ऑफ समारोह रद्द कर दिया गया है. कोंकण रेलवे के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनिवार सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए गोवा-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखानी थी, जबकि समारोह के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को मडगांव स्टेशन पर मौजूद रहना था. अधिकारियों ने कहा कि रेल मंत्री अब ओडिशा में दुर्घटना स्थल का दौरा करेंगे और समारोह रद्द कर दिया गया है।

19वीं वंदे भारत ट्रेन होगी

बता दें कि यह देश की 19वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन होगी, जो गोवा के मडगांव और मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के बीच चलेगी, लेकिन अब इस कार्यक्रम को रद्द करने का फैसला किया गया है. पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाले थे.

29 मई को 18वें वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई गई।

इससे पहले पीएम मोदी ने 29 मई को असम की पहली और देश की 18वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. पीएमओ ने कहा कि विश्व स्तरीय सुविधाओं और प्रौद्योगिकी सहित उन्नत सुरक्षा सुविधाओं से लैस स्वदेश निर्मित ट्रेन दोनों राज्यों में पर्यटन को भी बढ़ावा देगी।

ट्रेन हादसे में कम से कम 70 लोगों की मौत हो गई

कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतर जाने और ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम एक मालगाड़ी के साथ टक्कर में शामिल है। जबकि करीब 350 यात्री घायल हो गए, जिसके चलते आज वंदे भारत कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है.

रेलवे के अधिकारी ने जानकारी दी

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि हावड़ा जाने वाली 12864 बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे बहानागा बाजार में पटरी से उतर गए और दूसरे ट्रैक पर गिर गए. उन्होंने कहा, "पटरी से उतरे ये डिब्बे 12841 शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए और इसके डिब्बे भी पलट गए।" उन्होंने बताया कि दुर्घटना शाम करीब सात बजे हुई।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.