Flight fare reduced! आधे से भी कम दाम में मिल रही दिल्ली से मुंबई की फ्लाइट, इतना कम हुआ किराया!

Samachar Jagat | Saturday, 01 Jul 2023 09:22:43 AM
Flight fare reduced! Flight from Delhi to Mumbai is available at less than half the price, the fare has reduced so much

फ्लाइट का किराया घटा! अगर आप मुंबई जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दिल्ली से मुंबई जाने के लिए हवाई किराए में भारी गिरावट आई है.

इसके अलावा कई घरेलू उड़ानों का किराया भी कम हो गया है. ऐसे में यह उन लोगों के लिए राहत भरी खबर है जो फ्लाइट से यात्रा करते हैं। गर्मी के मौसम में जहां छुट्टियों के चलते किराए में उछाल देखने को मिल रहा है, वहीं पिछले एक महीने में घरेलू किराए में गिरावट दर्ज की गई है।

सबसे ज्यादा गिरावट दिल्ली से मुंबई रूट की उड़ानों पर हुई है। इस रूट पर फ्लाइट टिकट की कीमत 24 घंटे पहले की कीमत से आधी से भी कम हो गई है. जहां 24 घंटे पहले टिकट के लिए 14 हजार रुपये लगते थे, वहीं अब दिल्ली से मुंबई के लिए सिर्फ 4500 रुपये का टिकट बुक हो रहा है.

किराया बहुत कम है

दिल्ली से मुंबई तक जो किराया आमतौर पर 14 से 19 हजार रुपये होता था, वह घटकर आधे से भी कम हो गया है। 24 घंटे पहले दिल्ली से मुंबई जाने के लिए अब लोगों को सिर्फ 4500 रुपये खर्च करने होंगे. ऐसा नहीं है कि फ्लाइट की डिमांड कम हो गई है. रोजाना 4 लाख यात्री फ्लाइट से सफर कर रहे हैं. दिल्ली मुंबई के अलावा अन्य जगहों पर भी किराए में गिरावट आई है।

गो फर्स्ट के बंद होने के बाद कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी


मई में GoFirst के दिवालिया होने के बाद हवाई टिकटों के रेट बढ़ गए थे. हालाँकि, कंपनी ने अपनी उड़ानें फिर से शुरू करने के लिए डीजीसीए को एक पुनरुद्धार योजना भेजी है। मंजूरी मिलने के बाद कंपनी अपनी उड़ानें फिर से शुरू कर सकती है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.