Flight Service Closed: बड़ी खबर! इस एयरपोर्ट से 6 फ्लाइट सेवाएं बंद, बेवजह रद्द की गईं फ्लाइट्स, चेक करें डिटेल्स

Samachar Jagat | Monday, 08 May 2023 02:08:46 PM
Flight Service Closed: Big news! 6 flight services closed from this airport, flights canceled without any reason, check details

उड़ान सेवा बंद रांची से चलने वाली एयरलाइन 'गो एयर' की तमाम सेवाओं पर संकट गहरा गया है. पिछले 10 सालों के दौरान यहां से करीब छह एयरलाइंस बंद हो चुकी हैं। गो एयर सातवीं ऐसी सेवा है, जिसकी उड़ान अनिश्चित हो गई है। रांची से इसकी सभी सेवाओं की बुकिंग 15 मई तक बंद है। इससे गो एयर से सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी और बढ़ गई है।


खासतौर पर हवाई सेवा में कटौती से रांची-बेंगलुरु और रांची-मुंबई सेक्टर के लिए सीधी उड़ान के किराए में तीन गुना बढ़ोतरी हुई है। एक साथ चार एयरलाइंस रद्द होने से इंडिगो और एयर एशिया को तत्काल लाभ मिल रहा है। इन सेवाओं ने दोनों शहरों का किराया बढ़ा दिया है।

बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली से गो एयर के यात्री तेजी से इन दोनों एयरलाइंस की सेवा की ओर जा रहे हैं। रांची से बेंगलुरु की कनेक्टिंग सेवाओं में किराया 60 हजार के करीब पहुंच गया है।

एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक, विमान के इंजन की कमी और आर्थिक संकट के कारण इसे ठीक होने में समय लग सकता है। अगर इस दौरान गो एयर की उड़ानें शुरू भी होती हैं तो यह सिर्फ महानगरों तक ही सीमित रहेंगी। ऐसे में रांची से उसकी बेंगलुरू, दिल्ली और मुंबई सेवा की उड़ान पर संकट आ सकता है. गो एयर की सेवा पर संकट के कारण रांची एयरपोर्ट के विकास पर भी असर पड़ सकता है.

2020 से पहले रांची एयरपोर्ट से यात्रियों की रोजाना आवाजाही 10 हजार के आंकड़े को पार कर गई थी. लेकिन कोरोना के बाद फिलहाल यह संख्या नौ हजार के करीब पहुंच गई है. ऐसे मौके पर गो एयर के बंद होने और किराए में बढ़ोतरी से यात्रियों की आवाजाही पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है.

इंडिगो और एयर एशिया ने मुंबई और बेंगलुरु सर्विस का किराया बढ़ा दिया है। सामान्य रांची-बेंगलुरु का किराया लगभग 6,198 रुपये है और रांची से मुंबई का किराया लगभग 5,499 रुपये है।

इन चारों फ्लाइट्स पर संकट गहरा गया

गो एयर की सेवाएं ठप होने से 4 उड़ानों पर संकट और बढ़ गया है। 11:25 बजे बेंगलुरु-रांची-बेंगलुरु दिन सेवा, दोपहर 2:55 बजे दिल्ली-रांची-दिल्ली सेवा, शाम 4:50 बजे मुंबई-रांची-मुंबई सेवा और 7:25 रात दिल्ली-रांची-दिल्ली सेवा बाधित।

रांची एयरपोर्ट के निदेशक केएल अग्रवाल ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा गो एयर के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. डीजीसीए ने बिना नोटिस के उड़ानें रद्द करने पर गो एयर से भी जवाब मांगा है। वित्तीय संकट हो या उड़ानों की कमी, उन्हें उड़ानें रद्द करने से पहले नोटिस देना चाहिए था।' कार्रवाई होगी।

 

(pc bbc)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.