Gas Connection: CNG, PNG कनेक्शन को लेकर आया बड़ा अपडेट, अब होगा ये काम

Samachar Jagat | Monday, 15 May 2023 02:44:15 PM
Gas Connection: Big update regarding CNG, PNG connection, now this work will be done

CNG Connection: घर में गैस सिलेंडर की जरूरत हर किसी को होती है. अब लगभग हर परिवार को खाना बनाने के लिए गैस सिलेंडर की जरूरत पड़ती है।


वहीं कई जगहों पर गैस सिलेंडर की जगह गैस पाइप लाइन भी डाली जा रही है, जिससे लोगों को सिलेंडर के झंझट से मुक्ति मिली है. इसी बीच अब सीएनजी और पीएनजी गैस कनेक्शन को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। इसके जरिए लोगों को काफी राहत भी मिलने वाली है।

दरअसल, सरकारी कंपनी इंडियन ऑयल ने आवासीय इकाइयों को सीएनजी (कंप्रेस्ड नेचुरल गैस) और पीएनजी (पाइप्ड नेचुरल गैस) कनेक्शन का वितरण शुरू कर दिया है। इससे GAN कनेक्शन को लेकर लोगों को राहत मिलने वाली है। जल्द ही लोगों को गैस कनेक्शन मिलने की उम्मीद है। इस बारे में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंपनी ने देशभर में 1.50 करोड़ कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा है और जल्द ही ये कनेक्शन लोगों को मिलने वाले हैं.

सीएनजी सिलेंडर परीक्षण इकाई

इसके अलावा, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड के निदेशक (पाइपलाइन) एस नरवणे ने AirVyo Technologies द्वारा कोयम्बटूर के पास स्थापित की जाने वाली CNG सिलेंडर परीक्षण इकाई का उद्घाटन किया। इसे अपनी श्रेणी की पहली इकाई कहा जाता है। आने वाले समय में लोगों को इससे काफी फायदा होने की भी उम्मीद है।

बहुत सुरक्षित

इस अवसर पर उन्होंने कहा, "सीएनजी और पीएनजी अन्य वैकल्पिक ईंधनों की तुलना में लगभग 30 प्रतिशत अधिक किफायती हैं और इन्हें बहुत सुरक्षित माना जाता है।" लोगों की सुरक्षा की दृष्टि से यह बहुत महत्वपूर्ण है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.