Go First Issue Notice for Passengers! गो फर्स्ट फ्लाइट 3 दिन के लिए कैंसिल, जानें रीशेड्यूल, ट्रांसफर और रिफंड का प्रोसेस

Samachar Jagat | Wednesday, 03 May 2023 02:53:03 PM
Go First Issue Notice for Passengers! Go First flight canceled for 3 days, know the process of reschedule, transfer and refund

रद्द उड़ानें: एयरलाइन गोफर्स्ट ने दिवालियापन के लिए दायर किया है। कंपनी भारी नकदी प्रवाह संकट का सामना कर रही है। ऐसे में कंपनी ने वेबसाइट पर जानकारी दी है कि GoFirst की उड़ानें 3, 4 और 5 मई को रद्द रहेंगी. अगर आपने इन फ्लाइट्स का टिकट बुक कराया है तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि टिकट पर खर्च हुए पैसे का रिफंड कैसे मिलेगा या फिर टिकट की तारीख को रीशेड्यूल या ट्रांसफर किया जा सकता है या नहीं।


इस मोड पर भुगतान प्राप्त होगा

एयरलाइन के मुताबिक, जिन यात्रियों ने इन तारीखों पर फ्लाइट बुक की है, उन्हें पूरा रिफंड मिलेगा। और जल्द ही रिफंड ओरिजिनल मोड पेड में किया जाएगा। एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट पर घोषणा की, "हम स्वीकार करते हैं कि उड़ान रद्द होने से आपकी यात्रा की योजना बाधित हो सकती है और हम हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

यहां पूरी जानकारी मिल जाएगी

इसके अलावा, एयरलाइन ने वेबसाइट https://www.flygofirst.com/ पर एक विस्तृत FAQ प्रदान किया है। जिसमें कैंसिल फ्लाइट्स के लिए ग्राहक रिफंड क्लेम कैसे कर सकते हैं, इसकी जानकारी दी गई है। एयरलाइन के मुताबिक, जिन ग्राहकों ने ऑनलाइन ट्रैवल एग्रीगेटर्स के जरिए बुकिंग की है, उन्हें भी सोर्स अकाउंट में रिफंड मिलेगा। हालांकि, रिफंड जारी नहीं होने की स्थिति में, ग्राहक अधिक जानकारी के लिए ऑनलाइन ट्रैवल एग्रीगेटर से भी संपर्क कर सकता है।


क्या मैं GoFirst टिकटों को पुनर्निर्धारित या स्थानांतरित कर सकता हूँ?

एयरलाइन ने कहा है कि वह टिकटों को रीशेड्यूल/ट्रांसफर नहीं कर पाएगी। कंपनी ने कहा कि सीटें बुक होने की वजह से टिकटों को भविष्य की किसी तारीख के लिए रीशेड्यूल नहीं किया जा सकेगा।

GoFirst के दिवालिया होने का कारण

गो फर्स्ट ने प्रैट एंड व्हिटनी इंजनों को अपने लगभग आधे बेड़े की ग्राउंडिंग के लिए दोषी ठहराया। अपनी दिवालियापन फाइलिंग में, GoFirst ने कहा कि प्रैट एंड व्हिटनी के इंटरनेशनल एयरो इंजन द्वारा आपूर्ति किए गए विफल इंजनों की लगातार बढ़ती संख्या के कारण कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा, 1 मई, 2023 तक 25 विमानों के साथ GoFirst को छोड़कर ((लगभग A320neo विमान) (बेड़े के 50% के बराबर) ग्राउंडेड थे। दोषपूर्ण इंजन के कारण ग्राउंडेड विमानों का प्रतिशत दिसंबर 2019 में 7% से बढ़कर दिसंबर 2020 में 31% से बढ़कर दिसंबर 2022 में 50% हो गया।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.