रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, इंदौर से चलने वाली ये स्पेशल ट्रेनें फिर से बहाल हो गई हैं

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Jul 2023 09:40:07 AM
Good news for railway passengers, these special trains running from Indore have been restored again

रेलवे यात्री: इंदौर के रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर है, क्योंकि रेलवे ने इंदौर से चलने वाली जिन तीन स्पेशल ट्रेनों को बंद कर दिया था, उन्हें एक बार फिर से बहाल कर दिया गया है। इसके बाद अब यात्रियों को विभिन्न रूटों पर यात्रा के दौरान काफी सुविधा मिल सकेगी.

कुछ दिन पहले रेलवे ने इंदौर से संचालित होने वाली तीन स्पेशल ट्रेनों को बंद करने की घोषणा की थी. जिसके बाद इन ट्रेनों से सफर करने वाले यात्री दूसरे विकल्प की तलाश करने लगे, लेकिन अब लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए रेलवे की ओर से अचानक इन्हें बहाल कर दिया गया है. इनमें इंदौर-पुणे, इंदौर-कटरा और महू-इंदौर-पटना साप्ताहिक विशेष ट्रेनें शामिल हैं।

ट्रेनों के टाइम टेबल के अनुसार

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, 20 जुलाई से 31 अगस्त तक हर गुरुवार को इंदौर से चलने वाली 09324 इंदौर-पुणे स्पेशल ट्रेन और 21 जुलाई से 1 सितंबर तक हर शुक्रवार को पुणे से चलने वाली 09323 पुणे-इंदौर साप्ताहिक समर स्पेशल ट्रेन जारी रहेगी. इसी तरह इंदौर से प्रत्येक बुधवार को चलने वाली 09321 इंदौर-कटरा साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 26 जुलाई से 30 अगस्त तक और कटरा से प्रत्येक शुक्रवार को चलने वाली 09322 कटरा-इंदौर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 28 जुलाई से 1 सितंबर तक चलती रहेगी.

इसी तरह प्रत्येक शुक्रवार को इंदौर होकर चलने वाली 09343 महू-इंदौर-पटना ट्रेन 21 जुलाई से 25 अगस्त तक और पटना से प्रत्येक शनिवार को चलने वाली 09344 पटना-इंदौर-महू साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 22 जुलाई से 26 अगस्त तक चलेगी. इससे पहले पश्चिम रेलवे ने इन अवधि के दौरान तीनों स्पेशल ट्रेनों को रद्द कर दिया था, लेकिन इन सभी ट्रेनों के बहाल होने पर लोगों को काफी सुविधा मिल सकेगी.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.