Health Benefits : वर्कआउट करें बिना रहना है फिट , तो इन आहार को अपनी डाइट में करे शामिल

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Mar 2023 01:36:20 PM
Health Benefits : If you want to stay fit without doing workouts, then include these foods in your diet.

हम सभी को फिट रहना बहुत पसंद करते है। फिट रहने के लिए कुछ न कुछ करते रहते हैजैसे आहार में बदलाव और वर्कआउट करते है। जिससे हम फिट हो सके। एनर्जी के  स्रोत के लिए हमारा भोजन कितना हल्का या भारी होना चाहिए। आज जम आपको बताएंगे फिट रहने के लिए  आपको क्या खाना चाहिए। 

 दलिया


दलिया कार्बोहाइड्रेट और फाइबर से भरपूर होता है। कार्बोहाइड्रेट एक जरुरी तत्व हैं।  वे ऊर्जा प्रदान करते हैं जो हमारे वर्कआउट के लिए जरुरी होते है ।

उबला हुआ चिकन

चिकन में प्रोटीन होता है जो सेहत के लिए जरुरी है। लीन प्रोटीन मांसपेशियों की   रिकवरी में भी मदद करता है। थोड़ी सी काली मिर्च और नमक के साथ उबला हुआ चिकन एक संपूर्ण प्री-वर्कआउट भोजन हो सकता है।

स्मूदी


स्मूदी पोषक तत्वों का एक बड़ा स्रोत हैं। बेरी स्मूदी, ग्रीन स्मूदी आदि आपको कठिन कसरत के लिए ऊर्जा प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। जबकि बेरी स्मूदी में ब्लूबेरी, स्ट्रॉबेरी आदि शामिल हो सकते हैं, हरी स्मूदी में पत्तेदार सब्जियां, एवोकाडो, फल आदि शामिल हो सकते हैं।

केला


केला सबसे ज्यादा खाया जाने वाला प्री-वर्कआउट फल है। वे कार्बोहाइड्रेट और पोटेशियम से भरपूर होते हैं। कार्बोहाइड्रेट शरीर को जरुरी ऊर्जा प्रदान करते हैं जबकि पोटेशियम मांसपेशियों में ऐंठन को रोकने में मदद करता है।
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.