Highest FD Rate Schemes: ये 4 बैंक 3 साल की अवधि पर 9% तक बंपर ब्याज दे रहे हैं

Samachar Jagat | Thursday, 13 Jul 2023 09:55:35 AM
Highest FD Rate Schemes: These 4 banks are giving interest up to 9% bumper on 3 years tenure

पिछले साल से फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) की ब्याज दरें तेजी से बढ़ी हैं। कई छोटे वित्त बैंक अभी भी फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9 फीसदी तक ब्याज दरें दे रहे हैं. ऐसे में युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक एफडी में निवेश कर रहे हैं, क्योंकि निवेशकों को गारंटीड रिटर्न का लाभ मिलता है। 4 बैंक तीन साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर सबसे ज्यादा ब्याज दर दे रहे हैं।

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी ब्याज दर इक्विटास स्मॉल

फाइनेंस बैंक एफडी ब्याज दर 889 से 1095 दिन (3 वर्ष) के बीच परिपक्व होने वाली एफडी पर 8 प्रतिशत ब्याज दर प्रदान करता है। बैंक वरिष्ठ नागरिकों को समान अवधि में परिपक्व होने वाली एफडी पर 8.5 प्रतिशत की ब्याज दर देता है।

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी ब्याज दर

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी ब्याज दर 1001 से 1095 दिनों (3 वर्ष) के बीच परिपक्व होने वाली एफडी के लिए 8 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को समान अवधि की एफडी पर 8.6 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश की गई है।

उत्कर्ष लघु वित्त बैंक एफडी ब्याज दर

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक 1000 से 1500 दिनों के बीच मैच्योर होने वाले फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8.25 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए समान अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8.85 फीसदी तक ब्याज दर देने की घोषणा की गई है.

सूर्योदय लघु वित्त बैंक एफडी ब्याज दर

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक निवेशकों से लेकर आम जनता तक को दो से तीन साल के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 8.6 फीसदी की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए इसी अवधि के लिए एफडी पर ब्याज दर 9.1 फीसदी तक दी जा रही है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.