IMD Rainfall Alert: अगले तीन घंटों में यहां भारी बारिश होगी, विवरण यहां

Samachar Jagat | Monday, 29 May 2023 01:21:36 PM
IMD Rainfall Alert: Heavy rain will come here in the next three hours, details Here

भारतीय मौसम विभाग ने सोमवार को एक बार फिर येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया है कि राजस्थान समेत मध्य प्रदेश, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में अगले 3 से 4 घंटे में भारी बारिश होगी. अरब सागर में नमी के कारण तीन मई तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है। एक सिस्टम के कारण बंगाल की खाड़ी से पूरी नमी मिल रही है।

मौसम विभाग ने सैटेलाइट तस्वीरें जारी करते हुए पाकिस्तान सीमा से सटे जैसलमेर और बीकानेर जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. तीन दिनों से जारी आंधी तूफान से राजधानी का तापमान 19.5 डिग्री पर पहुंच गया है. यह सामान्य से 8.2 डिग्री कम है। अगर राज्य की बात करें तो अधिकांश जिलों में इस समय तापमान औसत तापमान से कम रहता है।

 

Latest satellite imagery shows possibility of light to moderate spells of rain accompanied with thunderstorms/lightning/gusty winds activity over some parts of Rajasthan, Punjab, Madhya Pradesh, Jammu & Kashmir and Andaman & Nicobar Islands during next 3-4 hours. pic.twitter.com/HWK7ZKFnh2 — India Meteorological Department (@Indiametdept) May 29, 2023


30 को पश्चिमी विक्षोभ आएगा

मौसम विभाग के जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया है कि 30 मई को एक और पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है। इससे एक मई तक तेज बारिश, आंधी और तूफान आने की संभावना है। इस विक्षोभ का असर तीन मई तक रहेगा। इस बीच बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर के कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट चेतावनी जारी की गई है। भरतपुर संभाग.

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के ऊपर सर्कुलेशन सिस्टम बना हुआ है, जिससे तीन दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी है. एक के बाद एक सर्कुलेशन सिस्टम बनने से अगले तीन दिनों तक पूरे प्रदेश में 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज बारिश, आंधी तूफान की चेतावनी जारी की गई है. पूर्वी राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र में दो दिनों तक भारी बारिश के आसार हैं. वहीं उदयपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के अधिकांश हिस्सों में अगले तीन दिनों तक तेज आंधी, आंधी, बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.