IMD ने 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी, स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों में छुट्टी घोषित की गई

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Aug 2023 09:50:06 AM
IMD warns of heavy rain in 8 districts, holiday declared for schools and Anganwadi centers

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अलर्ट जारी किया गया है. भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड के आठ जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अलर्ट जारी किया गया है. भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. मौसम विभाग ने उत्तराखंड के आठ जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. नौ अगस्त को सात जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. वहीं, मौसम केंद्र निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है.

कहा कि देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, यूएसनगर में भारी बारिश हो सकती है। राज्य में 11 अगस्त तक ऐसा मौसम रहने की संभावना है. वहीं, 9 अगस्त को टिहरी, देहरादून, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल, यूएसनगर, हरिद्वार में भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

स्कूलों में छुट्टी

मौसम विभाग की मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर देहरादून के जिलाधिकारी ने देहरादून शहरी क्षेत्र के साथ-साथ रायपुर विकास खंड और झाझरा क्षेत्र में स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों में छुट्टी घोषित कर दी है। डीएम सोनिका ने बताया कि मंगलवार को कक्षा एक से 12वीं तक के निजी व सरकारी स्कूलों के साथ ही आंगनबाडी केंद्र भी बंद रहेंगे।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.