India Post Recruitment : युवाओं के लिए इंडिया पोस्ट में नौकरी का सुनहरा मौका, 10वीं पास हैं तो तुरंत करें आवेदन

Samachar Jagat | Saturday, 24 Jun 2023 09:39:27 AM
India Post Recruitment : Golden job opportunity for youth in India Post, apply immediately if you have passed 10th

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 सरकारी नौकरी: पिछले कुछ दिनों से सरकारी संगठनों के साथ निजी संगठनों में भी बड़ी संख्या में भर्तियां हो रही हैं। इससे कई उच्च शिक्षित युवाओं को रोजगार के अवसर मिल रहे हैं।

ऐसे में अब भारतीय डाक विभाग में 12828 पदों पर मेगा भर्तियां होने जा रही हैं। ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती। कई बेरोजगार युवाओं ने सरकारी नौकरी के सुनहरे अवसर के लिए आवेदन करना शुरू कर दिया है। इस पद के लिए शैक्षिक आवश्यकता केवल 10वीं पास होना है। इसलिए लाखों उम्मीदवारों द्वारा डाकघर की नौकरियों के लिए आवेदन करने की संभावना है।

ग्रामीण डाक सेवक पद के लिए आवेदन प्रक्रिया 22 मई से शुरू हो चुकी है. उम्मीदवार 11 जून तक आवेदन कर सकते हैं. 10वीं पास उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच है। 10वीं के अंकों के आधार पर उम्मीदवारों की सूची तैयार की जाएगी और उसके बाद चयन की आगे की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

उसके बाद चयनित उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की जाएगी. योग्य उम्मीदवार वेबसाइट https://indiapostgdsonline.gov.in/ के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 200 रुपये शुल्क देना होगा. उसके लिए अलग-अलग कैटेगरी के लिए अलग-अलग फीस चुकानी होगी.


पिछले साल ही डाक विभाग ने सात हजार ग्रामीण सेवक पदों पर भर्ती निकाली थी. उसके बाद इस महीने भी 12 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती होने से बेरोजगार युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है. इसलिए अधिक से अधिक युवाओं से डाकघर की नौकरियों के लिए आवेदन करने का आग्रह किया गया है। इस संबंध में भारतीय डाक विभाग की ओर से एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की गई है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.