LIC Plan : एलआईसी धन रेखा प्लान में हर महीने करें 833 रुपये इन्वेस्ट और पाए 1 करोड़ रुपये

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2023 02:42:16 PM
 LIC Plan :  Invest Rs 833 every month in LIC Dhan Line plan and get Rs 1 crore

एलआईसी की धन रेखा भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का एक नॉन-लिंक्ड, नॉन-पार्टिसिपेटिंग टर्म एश्योरेंस प्लान है। यह प्लान पॉलिसी होल्डर  के दुर्भाग्यपूर्ण निधन की स्थिति में पॉलिसी होल्डर के परिवार को फाइनेंशली सर्विस प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है।

एडवांटेज और बेनिफिट :

यह प्लान कई तरह के एडवांटेज और बेनिफिट प्रदान कैट है जो इसे टर्म इंश्योरेंस प्लान की तलाश करने वालों के लिए एक अच्छा है। इनमें से कुछ बेनिफिट्स में शामिल हैं:

उच्च जीवन कवर: यह प्लान  किफायती प्रीमियम पर उच्च जीवन कवर प्रदान करती है।  

फ्लेक्सिबल : प्लान प्रीमियम पेमेंट ऑप्शन के मामले में फ्लेक्सिबल प्रदान करते है, जिसमें पॉलिसी होल्डर एकल प्रीमियम पेमेंट और नियमित प्रीमियम प्रीमियम के बीच चयन करने में सक्षम होते हैं।

एड-ऑन राइडर्स: यह प्लान ऐड-ऑन राइडर्स भी प्रदान करते है जिसे पॉलिसी होल्डर अपने कवरेज को बढ़ाने के लिए चुन सकते हैं। इन राइडर्स में एक्सीडेंटल डेथ बेनिफिट राइडर, क्रिटिकल इलनेस राइडर और डिसएबिलिटी बेनिफिट राइडर शामिल हैं।

टैक्स बेनिफिट : पॉलिसी होल्डर प्लान के लिए किए गए प्रीमियम पेमेंट के लिए आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 80 सी के तहत कर लाभ के लिए पात्र हैं।

कौन आवेदन कर सकता है?

एलआईसी की धन रेखा प्लान में 18 से 60 वर्ष के बीच का कोई भी व्यक्ति आवेदन कर सकता है। मैच्योरिटी पर अधिकतम आयु 70 वर्ष है। प्लान के तहत मिनिमन बीमित राशि 1,00,000 रुपये है।

आवेदन कैसे करें?

एलआईसी की धन रेखा प्लान के लिए आवेदन करने के लिए व्यक्ति निकटतम एलआईसी ब्रांच  में जा सकते हैं या एलआईसी वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया में प्रासंगिक फॉर्म भरना, जरुरी डाक्यूमेंट्स  जमा करना और प्रीमियम कापेमेंट करना शामिल है। एलआईसी द्वारा आवेदन संसाधित और अनुमोदित होने के बाद पॉलिसी जारी की जाएगी।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.