LPG Cylinder Price: New Update! अब इन लोगों को मिलेगा 650 रुपए सस्ता रसोई गैस सिलेंडर, जारी किया नोटिफिकेशन

Samachar Jagat | Thursday, 11 May 2023 03:00:20 PM
LPG Cylinder Price: New Update! Now these people will get Rs 650 cheaper LPG cylinder, issued notification

केंद्र और राज्य सरकारें गरीबों की मदद के लिए एक नहीं बल्कि कई बड़े कदम उठा रही हैं, जिसका असर जमीन पर भी देखने को मिल रहा है.


अगर आप महंगाई से परेशान हैं तो यह खबर किसी संजीवनी से कम नहीं साबित होगी। सरकार ने अब एक ऐसा फैसला लिया है, जिससे हर किसी के चेहरे पर मुस्कान आना तय है। इसका कारण यह है कि अब आपको गैस सिलेंडर के लिए ही 500 रुपये खर्च करने होंगे।

आप सोच रहे होंगे कि 1150 रुपये का सिलेंडर 500 रुपये में कैसे मिलेगा, तो आपको यह जानने के लिए टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। इसके लिए कुछ जरूरी शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना होगा। सबसे पहले आपके पास बीपीएल राशन कार्ड होना बहुत जरूरी है। इसके बाद आप आवेदन कर 500 रुपये में गैस सिलेंडर खरीद सकते हैं।

इन लोगों को महज 500 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा

अब बीपीएल राशन कार्ड धारकों और पीएम उज्ज्वला योजना से जुड़े लोगों को महज 500 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा, जिसके लिए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होगा। इसके लिए सबसे पहले आपको राजस्थान राज्य का निवासी होना जरूरी है, क्योंकि अशोक गहलोत सरकार ने यह चौंकाने वाला ऐलान किया है।

राजस्थान में कुछ महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं, इसी को ध्यान में रखते हुए यह योजना शुरू की गई है। बीपीएल और पीएम उज्ज्वला योजना से जुड़े लोगों को 500 रुपये सालाना की दर से 12 एलपीजी सिलेंडर दिए जाने की उम्मीद है, जो आपका दिल जीतना तय है। इसके लिए आपको तुरंत आवेदन करना होगा।

इसे जल्द करवाना है

यह योजना गरीबी की श्रेणी से नीचे रहने वाले लोगों के लिए चलाई जा रही है। इससे कई लाख लोग लाभान्वित होंगे। अगर आप भी 500 रुपये में गैस सिलेंडर खरीदना चाहते हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप इसके लिए तुरंत आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको आधिकारिक साइट पर क्लिक करना होगा।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.