सोशल मीडिया के मीम्स आप देख चुके होंगे, लेकिन ये एकदम ताजा हैं

Samachar Jagat | Saturday, 13 Nov 2021 01:23:01 PM
Memes hit social media as cold sets in

शीत लहर दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है और अब इसका असर सोशल मीडिया पर भी देखने को मिल रहा है. ठंड को लेकर लोग जमकर मीम्स बना रहे हैं। हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे ही फनी मीम्स जो आप ऊपर की स्लाइड में देख सकते हैं। इन मीम्स को देखकर आप अपनी हंसी को कंट्रोल नहीं कर पाएंगे।

 

यही हाल भारत में ठंड का भी है, उत्तराखंड के बद्रीनाथ धाम में भीषण ठंड पड़ रही है और ठंड ने झरनों और पानी को जमने के लिए मजबूर कर दिया है। पौधों पर पड़ी ओस की बूंदें बर्फ में बदल गई हैं। धाम में सुबह-शाम शीतलहर का प्रकोप बना हुआ है। धाम पहुंच रहे लोगों को इन दिनों भीषण ठंड का सामना करना पड़ रहा है।


 
जबकि शाम ढलते ही तीर्थयात्रियों का हाल कमरों में दुबका हुआ है. नगर पंचायत बद्रीनाथ के कार्यकारी अधिकारी सुनील पुरोहित ने बताया कि शीतलहर ने धाम में पानी जमा करना भी शुरू कर दिया है. बस स्टैंड, साकेत तिराहा और अन्य जगहों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की गई है. ठंड से बचने के लिए श्रद्धालुओं के साथ-साथ साधु-संत भी अलाव का सहारा ले रहे हैं। धाम की धूप ठंड से राहत दिला रही है। प्रशांत महासागर में ला-नीना (पानी का ठंडा होना) तीव्र गति से बढ़ रहा है। इसका मतलब है कि उत्तरी गोलार्ध में तापमान सामान्य से सीधे कम है।



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.