Metro Free Service: मेट्रो में सफर करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी! अब इन लोगों को मेट्रो में मिलेगी फ्री सर्विस, जानिए पूरी डिटेल

Samachar Jagat | Wednesday, 10 May 2023 02:27:26 PM
Metro Free Service: Great news for metro travelers! Now these people will get this free service in metro, know all details

दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए मेट्रो का सफर काफी सुविधाजनक माना जाता है। मेट्रो के सस्ते किराए की वजह से लोग सीमित खर्च में एक जगह से दूसरी जगह जा पाते हैं।


लेकिन दिल्ली में मेहनत करने वाले मजदूरों को दिल्ली सरकार फ्री मेट्रो सर्विस दे सकती है. पिछले दिनों दिल्ली सरकार ने मजदूरों के लिए बीमा से लेकर मुफ्त बस यात्रा तक की अहम घोषणाएं की थीं. अब सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली सरकार की ओर से मजदूरों को मुफ्त मेट्रो सेवा देने की तैयारी की जा रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के श्रम मंत्री राज कुमार आनंद ने मजदूरों को मुफ्त मेट्रो सेवा देने के लिए बैठक की, जिसके बाद सूत्रों के मुताबिक यह भी जानकारी आ रही है कि उन्होंने इस संबंध में DMRC को एक पत्र लिखा है. सेवा।

दिल्ली मेट्रो की तर्ज पर मजदूरों को मुफ्त में यात्रा करने के लिए एक महीने का पास उसी तरह उपलब्ध कराया जाए, जिस तरह परिवहन निगम उन्हें देता है. वैसे इस मामले को लेकर जब एबीपी लाइव ने डीएमआरसी से बात की तो उन्होंने कहा कि अभी तक उन्हें ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है, लेकिन अगर ऐसा कोई प्रस्ताव डीएमआरसी के पास आता है तो निश्चित रूप से उस पर पहल की जाएगी.

दिल्ली के मजदूरों के लिए कई योजनाएं

दिल्ली सरकार द्वारा मुफ्त बस सेवा, श्रमिकों के वेतन, बच्चों की शिक्षा, बीमा और परिवार के बेहतर भविष्य के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं. ऐसे में अब मेट्रो में फ्री सफर मजदूरों के लिए काफी मददगार होगा, लेकिन नए अपग्रेड सिस्टम और टोकन व स्मार्ट कार्ड रिचार्ज के जरिए ही यात्रियों की एंट्री और एग्जिट मेट्रो गेट पर हो सकेगी.

ऐसे में डीएमआरसी को भी विशेष पास जैसी व्यवस्था के लिए अपनी व्यवस्था में बदलाव करना होगा और यह इतना आसान नहीं होगा. अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि दिल्ली सरकार और डीएमआरसी के बीच बेहतर तालमेल से मजदूरों को इस मुफ्त सुविधा का लाभ कब तक मिलता है.

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.