मासिक राशिफल मार्च 2024: क्या मार्च महीना किसी राशि के लिए अच्छा रहेगा? जानिए मासिक राशिफल

Samachar Jagat | Thursday, 29 Feb 2024 07:54:32 PM
Monthly Horoscope March 2024: Will the month of March be good for any zodiac sign? Know monthly horoscope

मार्च राशिफल 2024

मेष - यह महीना आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। इस महीने आप कुछ पारिवारिक समस्याओं में फंस सकते हैं, जिसके कारण आप मानसिक रूप से परेशान दिख रहे हैं। महीने के पहले भाग में आप किसी प्रशासनिक काम में फंस सकते हैं। कोई आप पर आरोप लगा सकता है, इसलिए सावधान और सतर्क रहें। सामाजिक-राजनीतिक क्षेत्र में आपके विरोधी बढ़ेंगे। इस समय आपकी प्रतिष्ठा को ठेस न पहुंचे इसका ध्यान आपको रखना होगा। शुक्र के वय स्थान में होने से व्यक्ति मनोरंजन और विलासिता संबंधी गतिविधियों पर आवश्यकता से अधिक खर्च कर सकता है। बुध भी मीन राशि में आ जायेंगे. जिससे आपके विचारों में नकारात्मकता आने की संभावना है।  

वृषभ- इस महीने आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. क्योंकि सेहत में उतार-चढ़ाव हमेशा बना रह सकता है। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बढ़ेगी और अनावश्यक भागदौड़ भी करनी पड़ सकती है। आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव रहेगा 

स्थिति होगी. इस माह संयम बनाए रखें अन्यथा किसी से विवाद हो सकता है। 

मिथुन- माह का पहला भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा। आपके कई अधूरे और महत्वपूर्ण कार्य पूरे होंगे। नौकरी और व्यवसाय में लाभ और उन्नति के अवसर मिलेंगे। लेकिन सेहत और पैसों के मामले में इस महीने बहुत ही समझदारी और सतर्कता से काम करना होगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के कारण आपको मानसिक परेशानी हो सकती है। खर्च बढ़ेगा जबकि आय सामान्य रहेगी। ऐसे में आपको किसी के साथ आर्थिक लेन-देन भी करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में आपसी सामंजस्य बनाए रखने के लिए संयम से काम लेना होगा। 

कर्क - यह महीना आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है। आपको अपना बजट बनाकर रखना होगा अन्यथा आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी व्यवसाय में काम का दबाव हमेशा बना रहेगा। महीने के दूसरे भाग के बाद स्थिति थोड़ी बेहतर होगी। अधिकारियों से सहयोग और लाभ मिल सकता है। दुर्घटनाओं से बचने के लिए जोखिम भरे काम से दूर रहें और गाड़ी चलाने से भी दूर रहें। 

 

सिंह- यह माह आपके लिए संक्षेप में अनुकूल रह सकता है। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी। कार्यस्थल पर अधिकारियों के साथ आपका तालमेल बढ़ेगा जो करियर के लिए अच्छा रहेगा। लेकिन क्रोध और उत्तेजना पर नियंत्रण रखना होगा, अन्यथा घर और पारिवारिक जीवन में उलझनों का सामना करना पड़ सकता है। वित्तीय मामलों में 

उन्नति के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। तेल मसाले वाले खाने से बचें क्योंकि इससे पेट और गर्मी संबंधी बीमारियां हो सकती हैं।

कन्या- साल का यह महीना आपके लिए सुखद और अनुकूल है। इस माह आपके घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा। आपके कुछ काम अधूरे और बिगड़ जाएंगे। क्याक से अचानक लाभ और खुशी का मौका मिल सकता है। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. जो लोग जमीन या घर खरीदने का प्रयास कर रहे हैं उन्हें अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। महीने के अंत में छोटी-मोटी परेशानियां आ सकती हैं जिन्हें आप आसानी से संभाल लेंगे। 

 

तुला- आपका राशि स्वामी शुक्र इस महीने मीन राशि में गोचर कर रहा है और महीने के पहले सप्ताह में ही वक्री हो रहा है। ऐसे में यह महीना आपकी सेहत के लिए उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। आर्थिक मामलों में भी आपको विरोधाभासी स्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। क्योंकि आपको धोखा मिलने का डर है. आपको सलाह दी जाती है कि आप अनावश्यक कार्यों में उलझने के बजाय अपने जरूरी कार्यों पर ध्यान दें। 

वृश्चिक- इन दिनों आप साढ़ेसाती के प्रभाव में हैं, राहत की बात यह है कि आपकी राशि पर मंगल की शुभ दृष्टि है। इससे इस महीने आपके बिगड़े काम बन जाएंगे। नौकरी में उन्नति और प्रभाव बढ़ सकता है। व्यापार में लाभ के अवसर भी मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। लेकिन यह भी ध्यान रखें कि साढ़ेसाती के कारण आपको जो भी सुख और आनंद मिलेगा वह थोड़ा कम होगा और आपको कुछ उलझनों का भी सामना करना पड़ेगा। 

धनु- यह माह आपके लिए कई मायनों में अनुकूल रहेगा। नए लोगों से आपकी जान-पहचान होगी और आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपको सम्मान मिलेगा. नौकरी में पद-प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। जो लोग नौकरी बदलना चाहते हैं उन्हें प्रयास करना चाहिए. सफलता प्राप्त हो सकती है. इस माह आपके खर्चे बढ़ेंगे। लेकिन धार्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि और सक्रियता बढ़ेगी। आप किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा और वाहन के मामले में इस महीने आपको अपना बजट बढ़ाना होगा क्योंकि इस संबंध में आपके खर्च बढ़ेंगे। 

मकर- यह माह आपके लिए संघर्षपूर्ण रह सकता है। कार्यस्थल पर काम का दबाव और तनाव रहेगा. ध्यान रखें कि आपका प्रतिद्वंद्वी आपको परेशान कर सकता है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन में आपसी सामंजस्य और सहयोग की कमी हो सकती है। घर पर 

परेशानियों के कारण आप असमंजस की स्थिति में रहेंगे। आपके लिए सलाह है कि आप दोस्तों और रिश्तेदारों के संपर्क में रहें। उनका सहयोग आपको लाभ पहुंचा सकता है। 

कुम्भ- मार्च का महीना आपके लिए उलझन भरा और परेशानी भरा हो सकता है. इस पूरे महीने आपको नौकरी और बिजनेस के मामलों में संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है, आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव के कारण आप चिंतित हो सकते हैं। विलंबित धन कहां से प्राप्त किया जा सकता है? यह पूरा महीना आपको अपने काम में लगा रहेगा 

सफलता पाने के लिए व्यक्ति को सामान्य से अधिक प्रयास करना चाहिए। पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बनाए रखने का प्रयास करें। 

मीन - महीने के दूसरे भाग में सूर्य आपकी राशि में गोचर करने जा रहा है। इस महीने में आप उत्साहित और ऊर्जावान रहेंगे लेकिन आपका गुस्सा और उग्रता भी बढ़ेगी। अगर आप इस पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आंखों में कष्ट हो सकता है। आपको सिरदर्द और मानसिक तनाव का अनुभव होगा। पारिवारिक जीवन में अनिष्ट के कारण यह महीना उथल-पुथल भरा रह सकता है। आपके रिश्ते में सामंजस्य की कमी हो सकती है। रिश्तेदारों से अलगाव का भी डर रहता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.