National Doctor's Day 2024: प्रधानमंत्री मोदी ने 'हेल्थ केयर हीरोज' को बधाई दी, कहा सरकार सुनिश्चित कर रही है कि डॉक्टरों को व्यापक सम्मान मिले

Samachar Jagat | Monday, 01 Jul 2024 10:38:10 AM
National Doctor's Day 2024: PM Modi congratulates 'healthcare heroes', says government is ensuring that doctors get wider respect

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर डॉक्टरों को शुभकामनाएं दीं और इस बात पर जोर दिया कि यह स्वास्थ्य सेवा नायकों के असाधारण समर्पण और करुणा का सम्मान करने का दिन है। उन्होंने असाधारण कौशल के साथ सबसे चुनौतीपूर्ण जटिलताओं को भी संभालने की उनकी क्षमता की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री ने भारत के स्वास्थ्य ढांचे को बढ़ाने और डॉक्टरों को वह व्यापक सम्मान मिले, जिसके वे हकदार हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता की भी पुष्टि की।

पीएम मोदी ने एक एक्स पोस्ट में कहा- "डॉक्टर्स डे पर बधाई। यह हमारे स्वास्थ्य सेवा नायकों के अविश्वसनीय समर्पण और करुणा का सम्मान करने का दिन है। वे उल्लेखनीय कौशल के साथ सबसे चुनौतीपूर्ण जटिलताओं को संभाल सकते हैं। हमारी सरकार भारत में स्वास्थ्य ढांचे को बेहतर बनाने और डॉक्टरों को वह व्यापक सम्मान मिले, जिसके वे हकदार हैं।" 

नेशनल डॉक्टर्स डे 2024
नेशनल डॉक्टर्स डे 2024 स्वास्थ्य और उपचार के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता के लिए डॉक्टरों के प्रति आभार व्यक्त करने का एक विशेष अवसर है। यह विशेष दिन डॉक्टरों और स्वास्थ्य सेवा पेशेवरों के अमूल्य योगदान का सम्मान करता है जो निस्वार्थ भाव से लोगों को ठीक करने, उन्हें आराम देने और उनकी जान बचाने के लिए काम करते हैं। 2024 में नेशनल डॉक्टर्स डे  हर साल 1 जुलाई को मनाया जाता है। यह वार्षिक उत्सव समाज के प्रति डॉक्टरों के समर्पण और योगदान का सम्मान करता है।

नेशनल डॉक्टर्स डे 2024 का विषय "हीलिंग हैंड्स, केयरिंग हार्ट्स" है। यह थीम डॉक्टरों की अपने रोगियों के प्रति करुणा और समर्पण पर जोर देती है। इसने किसी भी बीमारी या स्थिति से पीड़ित लोगों को आराम और देखभाल प्रदान करने में उनके महत्व पर भी प्रकाश डाला।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.